X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

2019 वर्ल्ड कप में धोनी ऐसे करेंगे विराट कोहली की मदद, कुमार संगाकार ने रखी अपनी राय

by Saurabh Sharma Feb 13, 2019 • 16:01 PM

13 फरवरी,(CRICKETNMORE)। श्रीलंका क्रिकेट टीम के महान क्रिकेट कुमार संगाकारा ने कहा कि इस साल इंग्लैंड की मेजबानी में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा होंगे। 

धोनी ने पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली एतेहासिक जीत में अहम रोल निभाया था। संगाकारा का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को वर्ल्ड कप में धोनी के अपार अनुभव की जरूरत पड़ेगी। धोनी दुनिया के अकेले कप्तान हैं जिसने आईसीसी के तीनों टाइटल वर्ल्ड टी20 (2007), वर्ल्ड कप (2011) और चैंपियंस ट्रॉफी (2013) जीती हैं। 

इंडिया टुडे के खबर के अनुसार संगाकारा ने कहा, “ जब वर्ल्ड कप की बात आती है तब अनुभव का बहुत महत्व है। मेरा मानना है कि एमएस धोनी वर्ल्ड कप के लिए चुने जाने वाला है कि भारत की 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा होंगे।”

“साथ ही मेरा मानना है कि उनका अनुभव, विराट कोहली को मैदान पर एक शांत दिमाग की जरूरत होगी। कठिन परिस्थितियों में धोनी उनके बहुत काम आएंगे। 

गौरतलब है कि धोनी की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2011 में श्रीलंका को हराकर वर्ल्ड कप पर कब्जा किया था और उस समय कुमार संगाकारा श्रीलंकन टीम के कप्तान थे।