"
X close
X close

अनिल कुंबले,वीवीएस लक्ष्मण ने जताई आईपीएल 2020 होने की उम्मीद, दी ये खास सलाह

By Saurabh Sharma
May 28, 2020 • 15:39 PM

नई दिल्ली, 28 मई | भारतीय टीम के दो पूर्व खिलाड़ियों अनिल कुंबले और वीवीएस. लक्ष्मण को उम्मीद है कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आयोजन किया जा सकेगा भले ही यह टूर्नामेंट खाली स्टेडियमों में बिना दर्शकों के ही क्यों न हो।

आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया गया है।

Also Read: टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज मदन लाल बोले, इस कारण जरूर होना चाहिए IPL 2020 का आयोजन

आईसीसी की क्रिकेट समिति के चेयरमैन कुंबले ने स्टार स्पोटर्स से बात करते हुए कहा, "हां हमें उम्मीद है और हम इसे लेकर सकारात्मक हैं कि अगर हम कार्यक्रम के बीच में इसके लिए जगह बनाएं तो इसकी संभावनाएं हैं।"

उन्होंने कहा, "अगर हम खाली स्टेडियमों में खेलेंगे तो तीन-चार मैच स्थल काफी हैं, अभी भी संभावना है और, हम सभी सकारात्मक हैं।"

इसी साल अक्टबूर-नवंबर में टी-20 विश्व कप होना है लेकिन कोरोनावायरस के कारण इस पर भी काले बादल मंडरा रहे हैं और ऐसी संभावना है कि यह स्थगित हो सकता है। बीसीसीआई इसी कारण सितंबर के आखिरी सप्ताह और नवंबर की शुरुआत के बीच आईपीएल कराने पर विचार कर रही है।

वहीं लक्ष्मण ने कहा कि ऐसा स्थल देखना होगा जहां तीन-चार मैदान हों ताकि खिलाड़ियों को ज्यादा सफर नहीं करना पड़े।

उन्होंने कहा, "एकदम सही, साथ ही इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि सभी हितधारक इस पर अपनी राय रखें। अनिल ने बताया कि आपके पास दो-चार मैच स्थल होने चाहिए, मुझे लगता है कि एक ऐसा स्थल होना चाहिए जहां तीन-चार मैदान हों क्योंकि सफर करना एक बार फिर काफी चुनौतीपूर्ण रहेगा। आप नहीं जानते कि एयरपोर्ट पर कौन कहां जा रहा है। मुझे भरोसा है कि फ्रेंचाइजियां और बीसीसीआई इस पर ध्यान रख रही होगी।"
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।