X close
X close
Indibet

विराट कोहली ने इंग्लैंड में अभ्यास की कमी से नुकसान को नकारा, कहा-न्यूजीलैंड को भी कोई फायदा नहीं होगा

IANS News
By IANS News
June 02, 2021 • 23:30 PM View: 518

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल से पहले इंग्लैंड में अभ्यास की कमी चिंता की बात नहीं है। WTC Final मुकाबले से पहले जहां भारतीय टीम को अभ्यास करने के ज्यादा मौके नहीं मिलेंगे तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पर न्यूजीलैंड को फायदे की बात से भी इंकार किया।

Trending


भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून तक WTC Final मुकाबला खेला जाना है। भारतीय टीम गुरुवार तड़के इंग्लैंड के लिए रवाना होगी जहां उसे WTC Final के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है।

इंग्लैंड रवाना होने से पहले कोहली ने प्रेस वार्ता में कहा, "इससे पहले भी हम कई बार मुकाबले के तीन दिन पहले पहुंचे हैं और हमने सीरीज में अच्छा किया है। यह बस दिमाग की बात है। यह पहली बार नहीं है जब हम इंग्लैंड में खेल रहे हैं, हम वहां के वातावरण को अच्छे से जानते हैं। हमें चार अभ्यास सत्र से भी कोई दिक्कत नहीं है।"

उन्होंने कहा, "अगर आप वातावरण में ढल भी जाएं और सही दिमाग से फील्ड तय नहीं कर पाए तो पहली गेंद से दिक्कत होगी और विकेट लेना कठिन हो जाएगा। हमें भरोसा है कि हम एक टीम के रूप में अच्छा करेंगे। हम सभी इंग्लैंड में इससे पहले भी खेल चुके हैं और सभी को यहां खेलने का अनुभव है।"

यह पूछे जाने पर कि क्या वातावरण न्यूजीलैंड के लिए फायदेमंद होगा। इस पर कोहली ने कहा, "न्यूजीलैंड के लिए स्थितियां उतनी ही प्रबल हैं जितनी हमारे लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया का वातावरण ऑस्ट्रेलिया को फायदा देता है लेकिन हमने उन्हें वहां दो बार हराया।"

कप्तान ने कहा, "अगर आप इस सोच के साथ फ्लाइट पकड़ रहे हैं कि न्यूजीलैंड को फायदा होगा तो फिर वहां जाने का कोई फायदा नहीं है। हम यह सोच कर फ्लाइट पकड़ रहे हैं कि दोनों टीमें बराबरी पर है और जो टीम हर सत्र में बेहतर करेगी वो इस मुकाबले को जीतेगी।"

कोहली ने कहा, "हम दबाव में नहीं आना चाहते हैं। अगर आप 2017 चैंपियंस ट्राफी और 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बारे में सोचेंगे तो प्रदर्शन नहीं कर सकेंगे। हम बिना किसी दबाव के फाइनल मैच का आनंद लेना चाहते हैं।"
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo