X close
X close
Indibet

संजय बांगड़ की जगह यह पूर्व दिग्गज बनेगा भारतीय क्रिकेट टीम का नया बल्लेबाजी कोच ?

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
August 20, 2019 • 13:12 PM View: 1396

20 अगस्त। क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने रवि शास्त्री को भारतीय टीम के मुख्य कोच के तौर पर बरकरार रखा है। वहीं टीम के सपोर्ट स्टाफ चुनने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है जो शास्त्री के साथ मिलकर टीम को आगे ले जाने का काम करेंगे। 

सपोर्ट स्टाफ को चुनने की जिम्मेदारी एम.एस.के. प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय सीनियर चयन समिति पर है। समिति ने सोमवार से प्रक्रिया शुरू कर दी है और गुरुवार तक वह सपोर्ट स्टाफ के नामों का ऐलान कर देगी। 

Trending


आपको बता दें कि मुख्य कोच पद के लिए नहीं चुने जाने वाले लालचंद राजपूत अब बल्लेबाजी कोच के तौर पर अपनी दावेदारी पेश कर चुके हैं। 

57 साल के राजपूत के दावेदारी के अलावा भारत के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज विक्रम राठौर भी बल्लेबाजी कोच बननें को लेकर अपनी दावेदारी पेशकर चुके हैं। 

एक तरफ जहां रवि शास्त्री को मुख्य कोच पर फिर से नियुक्त किया गया तो वहीं संजय बांगड़ के बारे में कहा जा रहा है कि उनकी देखरेख में भारतीय टीम के पास अबतक कोई नंबर 4 का  बल्लेबाज नहीं खोज पाई है जो बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ की असफलता को दर्शाता है।

संजय बांगड़ साल 2014 में भारतीय टीम से जुड़े थे और साथ ही बांगड़ के बल्लेबाजी कोच रहते भारतीय टीम ने 50 टेस्ट और 119 वनडे मैच खेले हैं।

ऐसे में अब देखना होगा कि विक्रम राठौर और लालचंद राजपूत में से किसे टीम इंडिया का नया बल्लेबाजी कोच बनाया जाता है। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo