X close
X close
Indibet

लांस क्लूजनर के रिकॉर्ड, रोचक तथ्य और अन्य दिलचस्प जानकारी

Shubham Shah
By Shubham Shah
September 04, 2021 • 13:54 PM View: 361

साउथ अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर लांस क्लूजनर 4 सितंबर को अपना जन्मदिन मनाते है। उनकी गिनती दुनिया के बेहतरीन फिनिशरों में होती है। वो बल्लेबाजी करने के साथ-साथ गेंदबाजी में भी विपक्षी टीम को परेशान करके रखते थे।

एक नजर लांस क्लूजनर के करियर रिकॉर्ड और अन्य दिलचस्प जानकारी पर:

Trending


1) लांस क्लूजनर को फर्स्ट -क्लास क्रिकेट खेलने के लिए नशुआ डॉल्फिंस में चुना गया था। तब वह बतौर गेंदबाज टीम में शामिल हुए थे और वो 11वें स्थान पर बल्लेबाजी के लिए जाते थे।

2) क्लूजनर ने भारत के खिलाफ साल 1996 में अपना टेस्ट डेब्यू किया। पहली पारी में भारत के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने उनके खिलाफ खूब रन बटोरे। हालांकि उसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने 64 रन देकर 8 विकेट चटकाए जो कि उनका करियर बेस्ट है।

3) लांस क्लूजनर का निकनेम 'जूलू' है। वो साउथ अफ्रीका की एक प्रसिद्ध भाषा बोलने में माहिर थे।

4) लांस क्लूजनर साल 1999 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका की टीम की ओर से काफी चमके थे। वो अपने दम पर अपनी टीम को लगभग फाइनल में ले गए थे। उस वर्ल्ड कप में अफ्रीका की टीम ने कुल 9 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 4 मैचों में मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता था।

5) ग्रीम स्मिथ ने अपने इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका के युवा खिलाड़ियों के बीच 'Disruptive Force' कहा था जिसके कारण विवाद भी हुआ था। हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों के बीच बाद में सब ठीक हो गया।

6)क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद क्लूजनर ने कोचिंग के कोर्स को पूरा किया और वो साल 2012 में डॉल्फिंस के कोच बन गए।

7) लांस क्लूजनर ने साउथ अफ्रीका के लिए 49 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1906 रन बनाने के साथ-साथ 80 विकेट चटकाए है। 171 वनडे मैचों में उनके नाम 3576 रन दर्ज है साथ ही उन्होंने 192 विकेट भी चटकाए है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo