Advertisement
Advertisement

Latest WTC Poinst Table : ENG के खिलाफ जीत के बाद टीम इंडिया ने लगाई छलांग, अब ऐसा दिखता है पॉइंट्स टेबल

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की अंक तालिका में 5वें स्थान पर थी लेकिन दूसरा टेस्ट जीतने के बाद कहानी बदल चुकी है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 05, 2024 • 15:12 PM
Latest WTC Poinst Table : ENG के खिलाफ जीत के बाद टीम इंडिया ने लगाई छलांग, अब ऐसा दिखता है पॉइंट्स
Latest WTC Poinst Table : ENG के खिलाफ जीत के बाद टीम इंडिया ने लगाई छलांग, अब ऐसा दिखता है पॉइंट्स (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में 106 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। इंग्लैंड को ये मैच जीतने के लिए 399 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन चौथे दिन इंग्लैंड की टीम 292 रनों पर ऑलआउट हो गई और भारत ने मैच जीत लिया। भारत की इस जीत के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 सर्कल में भी उलटफेर देखने को मिला है।

विशाखापट्टनम में जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। अब भारतीय टीम टेबल-टॉपर्स ऑस्ट्रेलिया से थोड़ा ही पीछे है। हैदराबाद में शुरुआती टेस्ट में हार के कारण भारत दूसरे से पांचवें स्थान पर खिसक गया था लेकिन फिर से टीम इंडिया दूसरे स्थान पर आ गई है।

Trending


इस जीत के बाद भारतीय टीम का अंक प्रतिशत 52.77 हो गया है। जबकि ऑस्ट्रेलिया 55 के अंक प्रतिशत के साथ पहले स्थान पर बना हुआ है। इस बार कई टीमें फाइनल की रेस में बनी हुई हैं और तालिका में पांच टीमों के बीच अंक प्रतिशत में मात्र 5% का अंतर है। साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टीमें 50 अंक प्रतिशत के साथ तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

Also Read: Live Score

इस हार के बाद इंग्लिश टीम की स्थिति और भी खराब हो गई है। इंग्लैंड की टीम 25 के अंक प्रतिशत के साथ 8वें स्थान पर है और अगर उन्हें अपने फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को ज़िंदा रखना है तो उन्हें किसी भी हालत में भारत के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों में अच्छा खेल दिखाना होगा। बेन स्टोक्स की टीम ने अभी तक दो टेस्ट मैचों में जिस तरह से खेला है उसे देखकर ये कहा जा सकता है कि इस बार ये सीरीज बहुत करीबी होने वाली है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement