X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

मार्नस लाबुशाने ने टेस्ट में किया कमाल, 2019 में सबसे ज्यादा रन बनानें वाले बल्लेबाज बने !

by Vishal Bhagat Nov 29, 2019 • 22:03 PM

एडिलेड, 29 नवंबर | सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और मार्नस लाबुशाने की दमदार शतकीय पारियों के बूते आस्ट्रेलिया ने यहां एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ पहले दिन शुक्रवार का अंत होने तक अपने आप को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दिन-रात प्रारूप के इस टेस्ट मैच के पहले दिन स्टम्प्स तक मेजबान टीम ने सिर्फ एक विकेट खोया है और 302 रन बना लिए हैं।

इस सीरीज में लगातार दूसरा शतक लगाने वाले वार्नर 166 रन बनाकर नाबाद हैं जबकि लाबुशाने 126 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 294 रनों की साझेदारी हो चुकी है। यह आस्ट्रेलिया के लिए अभी तक दूसरे विकेट के लिए पांचवीं सबसे बड़ी साझेदारी है।

इन दोनों से आगे डब्ल्यू लॉरी और इयान चैपल की जोड़ी है जिसने दूसरे विकेट के लिए 298 रन बनाए थे। ए. मौरिस और डॉन ब्रेडमैन 301 और फिर वार्न-उस्मान ख्वाजा 302 के नाम हैं। पूरी संभावनाएं हैं कि वार्नर और लाबुशाने इन सभी को पीछे छोड़ देंगे।

साथ ही यह दिन-रात प्रारूप टेस्ट मैच में किसी भी विकेट के लिए अभी तक की सबसे बड़ी साझेदारी भी है।

आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। शाहीन शाह अफरीदी ने जोए बर्न्‍स (4) को आठ के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद इन दोनों ने कोई और विकेट गिरने नहीं दिया और पाकिस्तानी गेंदबाजों को काफी परेशान किया।

वार्नर ने अभी तक अपनी पारी में 228 गेंदों का सामना किया है और 19 चौके मारे हैं जबकि लाबुशाने ने 205 गेंदें खेली हैं और 17 चौके लगाए हैं। वार्नर के करियर का यह 23वां शतक है।