X close
X close
Indibet

'तारे जमीन पर', किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा; देखें चोटिल खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

Shubham Shah
By Shubham Shah
January 12, 2021 • 18:22 PM View: 1347

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट में भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों को मैदान पर चोट लगी और उन्हें इस दौरान दर्द से जूझना पड़ा। इन खिलाड़ियों में जसप्रीत बुमराह, हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा और अश्विन आदि का नाम शामिल है। इन खिलाड़ियों में जसप्रीत बुमराह चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो चुके है। आर अश्विन और हनुमा विहारी को लेकर अभी तक कोई ठोस खबर नहीं आई है। हालांकि टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ब्रिसबेन टेस्ट से ही बाहर हो चुके है। इस ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के शुरू होने से लेकर अभी तक टीम के 11 खिलाड़ी  चोटिल हुए है और एक नजर डालते है उन 11 खिलाड़ियो की लिस्ट पर।

रोहित शर्मा - भारत के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा पर आईपीएल के दौरान उनके चोट को लेकर काफी कुछ चर्चा हुई थी। रोहित को तब हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई जिसके कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज से अपना नाम वापस लेना पड़ा। हालांकि रोहित ने बीसीसीआई के सामने अपनी फिटनेस साबित करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम में अपनी मौजूदगी दर्ज करा ली है।

Trending


मयंक अग्रवाल - पहले दो टेस्ट मैचों में भारत के लिए ओपनिंग की कमान संभालने वाले मयंक अग्रवाल को नेट में अभ्यास के दौरान चोट लगी और उन्हें सिडनी में हुए तीसरे टेस्ट मैच में जगह नहीं मिली। अगर विहारी अगले टेस्ट में बाहर होते हैं तो मयंक अग्रवाल को उनकी जगह टीम में शामिल किया जा सकता है।

केएल राहुल - भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज को मेलबर्न टेस्ट मैच से पहले नेट में अभ्यास करते हुए उनके कलाई पर चोट लग गई और उन्हें पूरे टेस्ट सीरीज से बाहर का रास्ता देखना पड़ा। अब यह देखना दिलचस्प होगी कि आगामी इंग्लैंड सीरीज के लिए राहुल के नाम पर विचार होता है या नहीं।

ऋषभ पंत - भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सिडनी में अपनी 97 रनों की साहसिक पारी की मदद से भारत को हार से बचाने में अहम भूमिका निभाई। लेकिन उन्हें मैच के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर बाई कुहनी में चोट लगी और दूसरी पारी में उनकी जगह रिद्धिमान साहा को विकेट के पीछे कमान संभालनी पड़ी। लेकिन पंत बिल्कुल ठीक है ब्रिसबेन में होने वाले अगले मुकाबले में खेलते हुए नजर आएंगे।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo