X close
X close
Indibet

टीम इंडिया का साल 2021 में क्रिकेट कार्यक्रम, बिना कोरोना की रुकावट के पक्के तौर पर खेले जाएंगे ये सभी मैच

Shubham Shah
By Shubham Shah
May 08, 2021 • 22:01 PM View: 471

आईपीएल के दौरान कई टीमों के बायोबबल में आए कोरोना केस के कारण इस लीग को बीच में ही रोकना पड़ा। फरवरी-मार्च के महीने में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से भारत में क्रिकेट का आगमन हुआ था और ऐसा लग रहा था कि आईपीएल का आयोजन भी सही से हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

भारतीय क्रिकेट फैंस अपने पसंदीदा क्रिकेटरों को देखने के लिए फिर से आतुर है और वो चाहते है कि कोरोना के कारण क्रिकेट के खेल पर कोई विराम ना आए। हालांकि अभी भी भविष्य में ऐसी कुछ सीरीज है जो पक्के तौर पर खेली जाएंगी और उनके ऊपर कोरोना का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

Trending


एक  नजर डालते है साल 2021 में होने वाले भारतीय टीम के सभी मैचों के कार्यक्रम पर:-

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल - इंग्लैंड की सरजमीं पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा। यह मैच 18 जून को इंग्लैंड के साउथम्पटन में शुरू होगा।

भारत का इंग्लैंड दौरा- अगस्त के महीने में भारतीय टीम इंग्लैंड का दौरा करेगी जहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन होगा। अभी फरवरी के महीने में हुए भारत-इंग्लैंड सीरीज में भारत ने मेहमानों को 3-1 से हराया था। हालांकि जब साल 2018 में भारतीय टीम इंग्लैंड गई थी तब उन्हें 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

भारत के इंग्लैंड दौरे का पूरा कार्यक्रम-

4 अगस्त से 8 अगस्त- पहला टेस्ट, ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम 

12 अगस्त से 16 अगस्त: दूसरा टेस्ट, लॉर्ड्स, लंदन

29 अगस्त से  3 सितंबर- तीसरा टेस्ट हेडिंगली, लीड्स 

2 सितंबर से 6 सितंबर: चौथा टेस्ट, केनिंग्टन ओवल, लंदन 

10 सितंबर से 14 सितंबर: पांचवा टेस्ट, ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर

इसके अलावा बीसीसीआई साउथ क्रिकेट बोर्ड तथा न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड से भी आगामी कुछ दौरों के लिए बात कर रही है। इसके अलावा अगर टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन सफलता पूर्वक होता है तो भारतीय टीम वहां भी अपना जौहर दिखाता हुए नजर आएगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now