X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पूर्व गेंदबाज ग्लैन मैक्ग्रा ने स्टीव स्मिथ के बाहर होने के बाद कही ऐसी बात

by Vishal Bhagat Aug 20, 2019 • 17:56 PM

लंदन, 20 अगस्त | पूर्व गेंदबाज ग्लैन मैक्ग्रा ने मंगलवार को कहा है कि स्टीव स्मिथ का एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच से बाहर होना आस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका है। इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट हेडिंग्ले में गुरुवार से शुरू हो रहा है। 

बीबीसी ने मैक्ग्रा के हवाले से लिखा, "उनका (स्मिथ) हेडिंग्ले टेस्ट से बाहर होना आस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका है। वह अभी तक पूरी सीरीज में बेहतरीन खेलते आ रहे थे। उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि वह अलग स्थिति में बल्लेबाजी कर रहे हैं।"

स्मिथ को लॉडर्स मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद कान के नीचे गर्दन पर लग गई थी। वह रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर चले गए थे और थोड़ी देर बाद वापसी करने आए थे। लेकिन अगर दिन जब वह सुबह उठे तो उनके सिर में दर्द हुआ जिसके बाद उनकी जांच की गई जिसमें उनकी स्थिति ठीक नहीं पाई गई। इसके बाद वह अंतिम दिन आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में नहीं उतरे। 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि कर दी है कि स्मिथ तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। 

मैक्ग्रा ने कहा, "मुझे शक है कि अगर चीजें स्मिथ पर छोड़ दी जातीं तो वह कहते कि वे खेलने को तैयार हैं, लेकिन सिर पर लगी चोट को अब काफी गंभीर तरीके से लिया जाता है।"

मैक्ग्रा ने कहा कि स्मिथ के जाने के बाद भी वह आस्ट्रेलिया को जीत के प्रबल दावेदार के रूप में देखते हैं। 

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "मैं अभी भी आस्ट्रेलिया के साथ हूं। मुझे लगता है कि इंग्लैंड के शीर्ष क्रम में काफी कमी है। तीन टेस्ट मैच बचे हैं और आस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है। इंग्लैंड को कम से कम दो मैच जीतने होंगे।" लॉडर्स में खेला गया दूसरा टेस्ट ड्रॉ हो गया था। 


TAGS