X close
X close
Indibet

'इधर-उधर उछल-कूद करके अपना विकेट खोने में कोई चतुराई नहीं'

Shubham Shah
By Shubham Shah
September 07, 2021 • 10:16 AM View: 3088

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में टीम के लिए कुछ अच्छी पारियां जरूर खेली है लेकिन कई क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व खिलाड़ी उनके आउट होने के तरीके पर सवाल उठा रहे हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में भी उन्होंने चौथी पारी में शार्दुल ठाकुर के साथ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम को संकट से बाहर निकालने का काम किया। पहली पारी में 9 रन पर आउट होने के बाद उन्होंने दूसरी पारी में 106 गेंदों में 50 रन बनाए।

Trending


इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने कहा है कि पंत को क्रीज पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहिए।

एक निजी वेब पोर्टल से बात करते हुए उन्होंने कहा," कल पंत ने खुद को दूसरी पारी में बेहतरीन ढंग से इस्तेमाल किया। पहले 3 टेस्ट मैचों में वो फिके रहे थे। वो एक रोचक खिलाड़ी है और साथ ही काफी अहम भी और उन्हें विकेट पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहिए। यहां वहां कूद कर विकेट खोने में कोई चतुराई नहीं है। अच्छी गेंद पर आउट होना सही है लेकिन खुद से आउट होकर चले आना सही नहीं है। मुझे अच्छा लगा जैसे उन्होंने कल खेला। किसी को भी टेस्ट क्रिकेट या कोई और भी फॉर्मेट ऐसे ही खेलना चाहिए। उन्होंने लय बनाकर खेलना चाहिए।"

मदन लाल ने भारत के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा की भी तारीफ की और कहा कि जब-जब भारत को जरूरत होती है तब-तब रोहित रन बनाते हैं। वो एक क्लास प्लेयर है और वो हालात के अनुसार खुल को ढाल लेते हैं।

रोहित शर्मा ने पहली पारी में 11 रन बनाए तो वही दूसरी पारी में उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों की खबर लेते हुए 127 रन बनाने का कारनामा किया। उनको इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo