Advertisement
Advertisement

महेला जयवर्धने की बड़ी भविष्यवाणी, 'भारत को टेस्ट सीरीज हरा देगा ऑस्ट्रेलिया'

श्रीलंका के पूर्व महान क्रिकेटर महेला जयवर्धने ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। उनका मानना है कि ऑस्ट्रेलिया भारत को 2-1 से हरा देगा।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 06, 2023 • 11:59 AM
Cricket Image for महेला जयवर्धने की बड़ी भविष्यवाणी, 'भारत को टेस्ट सीरीज हरा देगा ऑस्ट्रेलिया'
Cricket Image for महेला जयवर्धने की बड़ी भविष्यवाणी, 'भारत को टेस्ट सीरीज हरा देगा ऑस्ट्रेलिया' (Image Source: Google)
Advertisement

महान श्रीलंकाई क्रिकेटर महेला जयवर्धने ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए एक बड़ी भविष्यवाणी की है। जयवर्धने का कहना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम आगामी टेस्ट सीरीज में भारत को उसी की धरती पर 2-1 से हरा देगा। वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका को घर में हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया की निगाहें आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे संस्करण में भारत को धूल चटाने पर टिकी हैं।

इस समय आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले स्थान पर काबिज है जबकि इस समय भारतीय टीम दूसरे स्थान पर है और कहीं न कहीं इस सीरीज के खत्म होने के बाद हमें दो फाइनलिस्ट टीमें मिल जाएंगी। भारत को अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में हराना ही होगा।

Trending


हालांकि, जयवर्धने को लगता है कि भारतीय टीम को इस बार उसी की धरती पर ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ेगा। संजना गणेशन के साथ बातचीत में, श्रीलंका के पूर्व कप्तान जयवर्धने ने कहा है, "मुझे लगता है कि ये हमेशा की तरह एक शानदार सीरीज होने जा रही है। मुझे लगता है कि भारतीय परिस्थितियां और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इन परिस्थितियों से कैसे निपटते हैं, इस बात पर बहुत कुछ निर्भर करेगा। उनके पास वास्तव में अच्छी गेंदबाजी इकाई है और भारतीय बल्लेबाज इससे कैसे निपटते हैं ये देखना मनमोहक होगा। भविष्यवाणी करना मुश्किल है, लेकिन एक श्रीलंकाई होने के नाते, मुझे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया आगे जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया के लिए संभवत: 2-1 से जीत, लेकिन ये काम कठिन होने वाला है।"

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

आपको बता दें कि मेहमान टीम तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क के बिना पहला टेस्ट खेलेंगे। ऐसे में कंगारू टीम के लिए राह आसान नहीं होने वाली है। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 2004 में भारतीय सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीती थी लेकिन इस बार पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट्स का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के पास 2004 का इतिहास दोहराने का शानदार मौका है। ऐसे में इस सीरीज में फैंस का भरपूर एंटरटेनमेंट होना तय है। इस सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से नागपुर में होने जा रही है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement