X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

मीरपुर टेस्ट बांग्लादेश मजबूत स्थिति में, जिम्बाब्वे 367 रन पीछे

by Vishal Bhagat Nov 14, 2018 • 18:26 PM

14 नवंबर। बांग्लादेश ने यहां शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे को बैकफुट पर धकेल दिया है। मैच के चौथे दिन बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे के सामने 443 रनों का विशाल लक्ष्य रखा और फिर दिन का खेल खत्म होने तक उसके दो विकेट 76 रनों पर चटका कर उसे परेशानी में डाल दिया। जिम्बाब्वे अभी भी बांग्लादेश से 367 रन पीछे है। उसके अभी आठ विकेट बाकी हैं। स्टम्प्स तक ब्रेंडन टेलर चार और सीन विलियम्स दो रन बनाकर खेल रहे थे।  स्कोरकार्ड

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे को कप्तान हेमिल्टन मासाकाड्जा (25) और ब्रायन चारी (43) ने सधी हुई शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 68 रनों जोड़े थे। मेहंदी हसन मिराज ने हेमिल्टन और फिर तइजुल इस्लाम ने चारी को आउट कर मेहमान टीम को बड़ा झटका दिया। 

ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

इससे पहले, दिन की शुरुआत में अपनी दूसरी पारी का आगाज करने उतरी बांग्लादेश ने छह विकेट के नुकसान पर 224 रनों पर पारी घोषित करते हुए जिम्बाब्वे के सामने मजबूत लक्ष्य रखा। बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 522 रनों पर घोषित की थी और जिम्बाब्वे को पहली पारी में 304 रनों पर समेट दिया था। इस लिहाज से वह दूसरी पारी में 218 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी। 

बांग्लादेश की दूसरी पारी में कप्तान महमुदुल्ला (नाबाद 101) और मोहम्मद मिथुन (67) का ही बल्ला चल सका। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी की। इन दोनों के अलावा मेहंदी हसन मिराज (27) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। स्कोरकार्ड

कप्तान ने अपनी पारी में 122 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और दो छक्के लगाए। वहीं मिथुन ने 110 गेंदों की अपनी पारी में चार चौकों के अलावा एक छक्का लगाया।