X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

मलिंगा ने गेंदबाजी से रच दिया इतिहास, List A cricket में ऐसा करने वाले केवल छठे कप्तान बने

by Vishal Bhagat Apr 04, 2019 • 17:38 PM

4 अप्रैल। गौरतलब है कि श्रीलंका के लसिथ मलिंगा श्रीलंका लौट चूके हैं। श्रीलंका पहुंचकर लसिथ मलिंगा ने श्रीलंकाई बोर्ड के द्वारा आयोजित घरेलू टूर्नामेंट में भी अपनी गेेंदबाजी से कमाल कर दिखाया है और एक मैच में 7 विकेट लेने में सफल हो गए हैं।

घरेलू क्रिकेट में कैंडी के खिलाफ मैच में लसिथ मलिंगा ने 9.5 ओवर की गेंदबाजी के दौरान 49 रन देकर 7 विकेट चटकाने में सफ हो गए हैं। घरेलू क्रिकेट में लसिथ मलिंगा गाले टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं।
आपको बता दें कि लसिथ मलिंगा लिस्ट ए क्रिकेट में ऐसे छठे कप्ता बन गए हैं जिनके नाम एक मैच में 7 विकेट हॉल करने का रिकॉर्ड हो।

आपको बता दें कि 3 अप्रैल को मलिंगा ने मुंबई इंडियंस की तरफ से मैच खेला था और सीएसके के खिलाफ 4 ओवर में 34 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। ऐसे में देखा जाए तो 16 घंटे के अंदर लसिथ मलिंगा ने अपनी गेंदबाजी से 10 विकेट चटकाने का कमाल कर दिखाया है।

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस को अपना अगला मुकाबला 6 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है।

इस मैच के लिए लसिथ मलिंगा उपलब्ध नहीं होंगे क्योंकि 11 अप्रैल तक घरेलू लिस्ट ए टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए श्रीलंका में ही मौजूद रहेंगे। वैसे आपको बता दें कि मलिंगा 13 अप्रैल को राजस्थान रॉयल के खिलाफ होने वाले मैच में खेल सकते हैं।