X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs AUS: एमएस धोनी या दिनेश कार्तिक नहीं,ये है टीम इंडिया का नया फिनिशर,हो गया खुलासा

by Saurabh Sharma Mar 03, 2019 • 15:23 PM

हैदराबाद, 3 मार्च (CRICKETNMORE)| ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए पहले वनडे मैच में मैन ऑफ द मैच रहे भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव अब नंबर छह पर अपनी बल्लेबाजी को ज्यादा अहमियत देने लगे हैं। उनका कहना है कि टीम मैनेजमेंट को इस नंबर पर उनसे काफी उम्मीदें बढ़ गई हैं। जाधव ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मैच में 87 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 81 रन की पारी खेली और भारत को छह विकेट से जीत दिलाने में अहम योदान दिया। 

आईसीसी की वेबसाइट ने जाधव के हवाले से लिखा है, "अभी एक या डेढ़ या दो साल ही हुए हैं, जब से मैं नंबर छह पर बल्लेबाजी कर रहा हूं। जनवरी 2017 से जब इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर थी, मैंने पहली बार नंबर छह पर बल्लेबाजी की थी। तभी से टीम मैनेजमेंट मुझे बतौर मैच फिनिशर्स देखते है। उन्होंने मुझे साफतौर पर बता दिया है कि जब तक आप टीम में हैं, तब तक आप नंबर छह पर ही बल्लेबाजी करेंगे।" 

उन्होंने महेंद्र सिह धोनी (नाबाद 59) के साथ पांचवें विकेट लिए 141 रन की साझेदारी की। 

जाधव ने कहा, "अच्छा लगता है, जब आप भारत के लिए लगातार खेलते हैं और अच्छा प्रदर्शन करते हैं। मैं कई बार चोटिल हुआ हुं इसके बावजूद जब भी मैं फिट होकर टीम में लौटा हूं, तो सभी ने मुझे प्रोत्साहित किया है।" 

उन्होंने कहा, "इसका श्रेय कप्तान और टीम मैनेजमेंट को जाता है, जिन्होंने मुश्किल समय में मुझे सपॉर्ट किया। अब मेरी बारी थी कि मैं टीम को वही विश्वास लौटाऊं, जो उन्होंने मुझ पर दिखाया था।" 

जाधव ने बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी सात ओवर में 31 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया। 

उन्होंने कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं किसी मैच में 10 ओवर भी कर सकता हूं, जैसा कि अब कर रहा हूं। अगर परिस्थिति की मांग है और टीम को मेरी जरूरत है, तो मैं यह जरूर कर सकता हूं।"