X close
X close
Indibet

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर क्यों नहीं जीत पाई एक भी आईपीएल ट्रॉफी? मनोज तिवारी ने बताई बड़ी वजह

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
February 13, 2021 • 10:31 AM View: 146

विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक भी खिताब नहीं जीत पाई है। पिछले 13 आईपीएल सीज़न में आरसीबी की टीम संघर्ष करती हुई नजर आई है। आरसीबी की टीम लगातार क्यों असफल हो रही है? बंगाल के दिग्गज क्रिकेटर मनोज तिवारी ने इसकी वजह बताने की कोशिश की है।

आईपीएल 2013 में कोहली को न्यूजीलैंड के डैनियल विटोरी के स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था। लेकिन पिछले आठ सीज़न में, उन्होंने एक भी बार अपनी टीम को आईपीएल ट्रॉफी नहीं जितवाई है।

Trending


किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के लिए 2018 में आखिरी बार आईपीएल मैच खेलने वाले तिवारी को लगता है कि आरसीबी की टीम संयोजन और रणनीति बनाने के मामले में लड़खड़ा गई है। पिछले आईपीएल संस्करण में कोहली की टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाई थी लेकिन एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार के बाद ये टीम बाहर हो गई थी।

उन्होंने एक वैबसाइट से बातचीत के दौरान कहा, 'इसके कई कारण हैं (विराट कोहली का आईपीएल नहीं जीतना) भारतीय क्रिकेट टीम के साथ उनका रिकॉर्ड आरसीबी के कप्तान के रूप में उनके रिकॉर्ड से कहीं बेहतर है। एक अच्छी टीम बनाने के लिए, आपके पास एक अच्छा संयोजन होना चाहिए।'

तिवारी ने कहा कि आरसीबी को एक और विदेशी खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में लाने के लिए एबी डिविलियर्स को विकेटकीपर के रूप में इस्तेमाल करने का तरीका खोजने की जरूरत है।


 
LivePools