X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आईपीएल 2020 के पहले हफ्ते से 7 टीम के कई खिलाड़ियों का बाहर होना पक्का, देखें पूरी लिस्ट  

By Saurabh Sharma
Aug 14, 2020 • 17:39 PM

14 अगस्त,नई दिल्ली। आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होगी। इसी बीच ऐसी खबर आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच घरेलू सीरीज के कारण दोनों ही टीमों के कुछ प्रमुख खिलाड़ी आईपीएल के पहले सप्ताह में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज 4 सितंबर आए शुरू होगी और 16 सितंबर को खत्म होगी। ऐसे में दोनों ही टीमों से कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों का आईपीएल के पहले सप्ताह में मौजूद होना असंभव है। क्योंकि बायो-सिक्योर बबल के नियम के अनुसार खिलाड़ियों को 6 दिन के लिए आइसोलेशन में रहना होगा। 

Also Read: बल्लेबाज टॉम लेस ने ग्लूस्टरशायर के साथ 3 साल का करार किया

धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड है जो कि ऑस्ट्रेलिया -इंग्लैंड सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुने गए है। साथ ही अगर सैम कुरेन भी इंग्लैंड टीम द्वारा चुने जाते है तो वो भी पहले सप्ताह में सीएसके का हिस्सा नहीं होंगे।

कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम से ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस , इंग्लैंड के कप्तान इयोन  मोर्गन तथा टॉम बैंटन का मौजूद हो पाना मुश्किल है।

ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श तथा इंग्लैंड के जॉनी बैरेस्टो आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम कब सदस्य है। इंग्लैंड औए ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले सीरीज को देखकर इनका भी पहले सप्ताह में आईपीएल खेलना मुश्किल है।

विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में इंग्लैंड के मोईन अली तथा ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच, जोशुआ फिलिप और तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन आईपीएल के पहले सप्ताह में अपनी टीम को सेवाएं नहीं दे पाएंगे।

दिल्ली कैपिटल्स के तरफ से इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय  तथा ऑलराउंडर क्रिस वोक्स के अलावा ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी और ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस खेलते है लेकिन वो भी आईपीएल के पहले सप्ताह में दिल्ली की टीम के लिए मौजूद नहीं रहेंगे।

राजस्थान रॉयल्स की बात की जाए तो इंग्लैंड के वीकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स तथा टॉम कुरेन के अलावा ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ तथा एंड्रू टाई भी है जो कि पहले सप्ताह में आईपीएल से दूर रहेंगे।

इन सभी टीमों के अलावा किंग्स इलेवन पंजाब में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ही एकमात्र खिलाड़ी है जो आईपीएल के पहले सप्ताह में अपनी टीम के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। 
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।
TAGS IPL 2020