Advertisement
Advertisement

'मुझे पता था कि मुझे सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिलेगा', चेपॉक में धमाका करने वाले स्टोइनिस ने तोड़ी चुप्पी

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ नाबाद शतक लगाने वाले मार्कस स्टोइनिस ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ना दिए जाने पर भी चुप्पी तोड़ी है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav April 24, 2024 • 10:45 AM
'मुझे पता था कि मुझे सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिलेगा', चेपॉक में धमाका करने वाले स्टोइनिस ने तोड़ी च
'मुझे पता था कि मुझे सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिलेगा', चेपॉक में धमाका करने वाले स्टोइनिस ने तोड़ी च (Image Source: Google)
Advertisement

 

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 39वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) के शतक की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। इस सीजन में जब ये दोनों टीमें पहले मैच में भिड़ी थी तब भी सीएसके को हार का सामना करना पड़ा था और ये इस सीजन में लखनऊ की सीएसके पर दूसरी जीत है।

Trending


इस मैच में लखनऊ को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 17 रन चाहिए थे लेकिन स्टोइनिस ने मुस्तफिजुर के ओवर की पहली तीन गेंदों में ही 19 रन बना डाले और लखनऊ को मैच जिता दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ ने मैच को 19.3 ओवर में 4 विकेट खोकर और 213 रन बनाकर जीत लिया। लखनऊ की तरफ से सबसे ज्यादा रन मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) के बल्ले से निकले। उन्होंने 63 गेंद में 13 चौको और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 124 रन की शतकीय पारी खेली। उन्होंने 56 गेंद में आईपीएल में अपना पहला आईपीएल शतक भी जड़ दिया। अपनी इस धमाकेदार पारी के बाद स्टोइनिस ने कई मुद्दों पर बात की और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा सेंट्र्ल कॉन्ट्रैक्ट ना दिए जाने पर भी चुप्पी तोड़ी।

स्टोइनिस ने मैच के बाद बोलते हुए कहा, 'इन प्रतियोगिताओं में, मुझसे बेहतर कई बेहतर ओपनिंग बल्लेबाज हैं इसलिए मैं इसे उन पर छोड़ना चाहूंगा। ये सिर्फ आगे बढ़ने की बात नहीं है, कुछ गेंदबाज़ थे जिन्हें हम निशाना बनाना चाहते थे और कुछ गेंदबाज़ थे जिनके ख़िलाफ़ हम अधिक सतर्क रहना चाहते थे। एक ऐसा दौर था जब मैं बाउंड्री नहीं लगा पा रहा था इसलिए ये बहुत अच्छा था कि पूरन आकर दबाव हटा सकता था। बहुत सारे उतार-चढ़ाव, बस इसे नियंत्रण में रखने की कोशिश की।

Also Read: Live Score

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि टी-20 क्रिकेट बदल रहा है, जो स्कोर बनाए गए हैं,  इम्पैक्ट खिलाड़ी की भूमिका भी रही है और टीमें गेंदबाजों का सामना कैसे कर रही हैं इस पर भी बहुत कुछ निर्भर रहा है। मेरे कोच (ऑस्ट्रेलियाई मुख्य कोच) के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं, मुझे कोई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिल रहा है, ये मुझे बहुत पहले से पता था। युवा खिलाड़ियों को अंदर आने और अवसर मिलने देना बहुत अच्छा है, मैं उन्हें अपना स्थान लेने देने से खुश हूं। लेकिन खेल के मोर्चे पर, मैं खेलना और योगदान देना चाहूंगा।"


Cricket Scorecard

Advertisement