X close
X close

मार्क वॉ ने चुने टी-20 के टॉप 5 बेस्ट खिलाड़ी, लिस्ट में किया 1 इंडियन को शामिल

मार्क वॉ ने टी-20 फॉर्मेट के अपने पंसदीदा टॉप 5 खिलाड़ियों का चुनाव किया है। उन्होंने जसप्रीत बुमराह को पहले पायदान पर जगह दी है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat September 27, 2022 • 15:18 PM

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मार्क वॉ ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अपने पसंदीदा टॉप पांच टी-20 खिलाड़ियों के नाम का खुलासा किया है। मार्क वॉ ने गेंदबाज़ों पर काफी ज्यादा भरोसा जताया है। उनकी लिस्ट में तीन गेंदबाज़, एक बल्लेबाज़ और एक ऑलराउंडर शामिल है। टी-20 फॉर्मेट में मार्क वॉ की पहली पसंद भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह हैं।

दिग्गज खिलाड़ी ने फटाफट क्रिकेट के बेस्ट प्लेयर्स का चुनाव किया। उन्होंने जसप्रीत बुमराह को सबसे पहले अपनी टीम में चुना। वह बोले, 'बुमराह शानदार गेंदबाज़ हैं और वह विकेट चटकाने की काबिलियत रखते हैं। जसप्रीत नई गेंद के साथ-साथ डेथ ओवर में भी गेंदबाज़ी कर सकते हैं।' अपनी लिस्ट में दूसरे खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी को चुना। मार्क वॉ ने शाहीन की भी खूब तारीफ की। वह बोले, 'शाहीन बाएं हाथ के शानदार गेंदबाज़ हैं जो बॉल को स्विंग करना जानते हैं। वह तेज गति से गेंद भी डाल सकते हैं इसलिए उन्हें मैंने दूसरे नंबर पर चुना है।'

Trending


उनकी लिस्ट में तीसरा नाम राशिद खान का है। अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने काफी भरोसा जताया है। वॉ के अनुसार राशिद अपने कोट के 4 ओवर में 20 रन देकर 2 से 3 विकेट चटकाने का दम रखते हैं और इसी के साथ वह अच्छी खासी बैटिंग भी कर सकते हैं।

अपने टॉप 5 प्लेयर के अंतिम दो खिलाड़ियों को चुनते हुए वॉ ने जोस बटलर और ग्लेन मैक्सवेल को चुना। मार्क वॉ का मानना है कि बटलर टी-20 फॉर्मेट के नंबर 1 बल्लेबाज़ है और वह गेंद को क्लीन हिट करते हैं। पांचवें प्लेयर को चुनते हुए उन्होंने ग्लेन का नाम लिया। वह बोले, 'ग्लेन मैक्सवेल आपको अपने दम पर गेम जीता सकते हैं।'

मॉर्क वॉ टी-20 टॉप 5 खिलाड़ी

Also Read: Live Cricket Scorecard

1. जसप्रीत बुमारह, 2. शाहीन शाह अफरीदी, 3. राशिद खान, 4. जोस बटलर, 5. ग्लेन मैक्सवेल