डे नाइट टेस्ट ना खेलने पर ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज ने बीसीसीआई के खिलाफ ऐसा कहकर लगाई क्लास
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

डे नाइट टेस्ट ना खेलने पर ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज ने बीसीसीआई के खिलाफ ऐसा कहकर लगाई क्लास

by Vishal Bhagat May 16, 2018 • 18:45 PM

16 मई। आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ ने दिन-रात टेस्ट न खेलने के भारत के फैसले को मतलबी रवैया बताया है। भारत को इस वर्ष दिसंबर में आस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन टेस्ट मैच खेलने हैं, जिसमें एडिलेड टेस्ट मैच को दिन-रात प्रारूप में आयोजित कराने की योजना थी।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) को साफ तौर पर कह दिया है कि इस साल के अंत में होने वाले दौरे पर भारतीय टीम दिन-रात प्रारूप में टेस्ट मैच नहीं खेलेगी।

मार्क वॉ ने कहा कि भारत ने थोड़ा मतलबी रवैया दिखाया क्योंकि सभी की कोशिश टेस्ट क्रिकेट को फिर से लोकप्रिय बनाने की है।

मार्क वॉ ने बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट रेडियो से बुधवार को एक साक्षात्कार में कहा, "भारत के लिहाज से यह उनका थोड़ा मतलबी व्यवहार था क्योंकि हमें टेस्ट क्रिकेट को पुनर्जीवन देना है। कुछ देशों में दिन-रात टेस्ट क्रिकेट वह आवश्यक हिस्सा हो सकता है जो टेस्ट मैचों को दोबारा वहां पहुंचा दे जहां इसे होना चाहिए।" 

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, "उनकी टीम दिन-रात टेस्ट के हिसाब से काफी अच्छी है। उनके पास तेज गेंदबाज हैं, इसलिए वे केवल स्पिन गेंदबाजी पर निर्भर नहीं हैं। उनके बल्लेबाज भी तकनीकी रूप से काफी मजबूत हैं। मुझे लगता है कि खेल की भलाई के लिए दिन-रात टेस्ट देखना ज्यादा अच्छा लगता।"