X close
X close

T20 WC 2022: 'हम श्रीलंका से अपसेट की उम्मीद करेंगे' अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद बोले कप्तान मैथ्यू वेड

ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 4 रन से हराकर अपना आखिरी ग्रुप मैच जीत लिया है। हालांकि, इस जीत के बाद भी ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचना तय नहीं है और वो श्रीलंका-इंग्लैंड के मैच पर निर्भर होंगे।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 04, 2022 • 21:10 PM

ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 सुपर-12 के 38वें मुकाबले में 4 विकेट से हराकर अपने आखिरी ग्रुप मैच में जीत दर्ज कर ली। हालांकि, इस जीत के बावजूद ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में जाना तय नहीं है क्योंकि अगर इंग्लैंड अपने आखिरी मैच में श्रीलंका को हरा देता है तो वो सेमीफाइनल तक पहुंच जाएंगे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका की जीत की दुआ करेगा।

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस जीत में कई सारे पॉज़ीटिव्स निकलकर आए। फिर चाहे वो ग्लेन मैक्सवेल का फॉर्म हो या मिचेल मार्श की आतिशबाज़ी हो। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया चाहेगा कि किसी तरह श्रीलंका इंग्लैंड को हराकर उलटफेर कर दे और उन्हें सेमीफाइनल का टिकट मिल जाए। यही कारण है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच सिडनी में होने वाले मैच को देखने का फैसला किया है।

Trending


इस बात का खुलासा खुद इस मैच के कप्तान मैथ्यू वेड ने किया। वेड ने मैच के बाद कहा, 'हमने स्टोइनिस को आखिरी ओवर दिया, आखिरी ओवर फेंकने के लिए स्टोइनिस काफी नर्वस था। मैंने उसे आईपीएल में खेला और मैंने उसे 3-4 बार ऐसा करते देखा है। लेकिन किसी भी बिंदु पर पूरी तरह से निश्चिंत महसूस नहीं किया। हम आज रात यहां रुकेंगे और कल का मैच देखेंगे, हम अपसेट की उम्मीद करेंगे। हमने शुरुआत से ही खुद को इस स्थिति में रखा है, हम इस टूर्नामेंट में धीमे रहे हैं और उम्मीद है कि इससे हमें कोई नुकसान नहीं होगा। टिम डेविड आज रात चयन के बहुत करीब थे और हमें बहुत उम्मीद है कि अगर हम सेमीफाइनल तक पहुंचे तो वो [डेविड और फिंच] खेलने के लिए तैयार होंगे।'

Also Read: Today Live Match Scorecard

ज़ाहिर है कि श्रीलंका और इंग्लैंड के मैच पर बहुत कुछ निर्भर करेगा ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या श्रीलंका की टीम मज़बूत दिख रही इंग्लिश टीम को हरा पाएगी या नहीं। इंग्लैंड की बात करें तो फिलहाल टीम के ओपनर्स भी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं और टीम की गहराई ही उनकी सबसे बड़ी ताकत है।