X close
X close
Indibet

वेस्टइंडीज के महान गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने कहा, भारतीय टीम के फिटनेस स्तर में बड़ा बदलाव आया है 

IANS News
By IANS News
June 29, 2021 • 13:58 PM View: 290

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज और कमेंटेटर माइकल होल्डिंग (Michael Holding) का मानना है कि जब वह 70 और 80 के दशक में भारत के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते थे, तब से लेकर आज तक उन्होंने भारतीय टीम के फिटनेस स्तर में बड़ा बदलाव देखा है।

होल्डिंग ने सोमवार को इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ठीक है, जब भारतीय क्रिकेट की बात आती है तो यह एक बिल्कुल अलग युग है। जब मैं भारत के खिलाफ खेला, तो शायद दो खिलाड़ी फिट थे। अब मैदान पर हर कोई फिट है। आप देखते हैं कि वे कितने एथलेटिक हैं, वे कितने गतिशील हैं।

Trending


60 टेस्ट में 249 विकेट लेने वाले 67 वर्षीय ने कहा कि कौशल का स्तर उनके समय के समान ही था, लेकिन अब रवैया में बदलाव और फिटनेस के कारण परिवर्तन अधिक था।

होल्डिंग ने कहा, कौशल का स्तर वास्तव में इतना नहीं बदला है, लेकिन जब आपके पास फिटनेस, और कौशल स्तर के साथ-साथ ²ष्टिकोण में बदलाव होगा, तो जाहिर है कि क्रिकेट भी बदलेगा।

होल्डिंग ने भारतीय क्रिकेट में सुधार के लिए पिचों की गुणवत्ता को भी जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा, जिस चीज ने भारतीय क्रिकेट को भी मदद की है, वह यह है कि भारत में घरेलू क्रिकेट और सामान्य रूप से क्रिकेट के लिए बहुत सारी पिचों में सुधार हुआ है। गेंद बहुत अधिक उछालती है और इसी कारण बल्लेबाज विदेशी पिचों पर सामना करने में सक्षम होते हैं।"
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo