X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने इस वजह से अचानक लिया क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास

by Saurabh Sharma Aug 19, 2018 • 11:07 AM

19 अगस्त,(CRICKETNMORE)। ऑस्ट्रेलिया के ते गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने शनिवार (19 अगस्त) को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का एलान कर दिया। पिछले महीने ही जॉनसन ने बिग बैश लीग से संन्यास लिया था। 

आईपीएल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए 6 मैच खेलने वाले मिचेल जॉनसन पीठ में चोट से परेशान चल रहे थे। 36 वर्षीय जॉनसन ने इन चोटों के चलते क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

जॉनसन ने पर्थ नाउ में लिखा, “ यह खत्म हो गया है, मैंने अपनी आखइरी गेंद डाली है और अपना आखिरी विकेट भी ले लिया है। मैं आज क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अपने संन्यास का एलान करता हूं। मुझे उम्मीद थी कि मैं अगले साल तक दुनिया की कई टी-20 लीग में खेलना जारी रखूंगा। लेकिन मेरा शरीर मेरा साथ नहीं दे रहा है। इस साल आईपीएल के दौरान मुझे पीठ में कुछ परेशानी हुई थी जो शायद यह संकेत था कि आगे बढ़ने का समय आ गया है।”

“ अगर में 100 प्रतिशत फिट नहीं हूं तो मैं अपनी टीम के लिए बेस्ट प्रदर्शन नहीं कर पाउंगा। और मेरे लिए हमेशा टीम सबसे ऊपर है।”

साल 2005 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले जॉनसन ने अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 590 विकेट हासिल किए। टेस्ट मैचों में उन्होंने 28.40 की औसत से 313 विकेट चटकाए। उन्होंने नवंबर 2015 में न्यूजीलैंड के खिलाफ पर्थ में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। 

जॉनसन ने ऑस्ट्रेलिया को 2015 वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने में भी अहम रोल निभाया था। उन्होंने 21.73 की औसत से 15 विकेट हासिल किए थे।