X close
X close
Indibet

स्टार्क की रफ्तार ने उड़ाए आंद्रे रसल के होश, आखिरी ओवर में लिया दो मैचों का बदला

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
July 15, 2021 • 18:50 PM View: 2181

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी 20 सीरीज का चौथा मुकाबला बेहद रोमांचक रहा जिसका फैसला आखिरी ओवर में हुआ जहां ऑस्ट्रेलिया ने चार रन से जीत हासिल की। अगर ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मैच के हीरो की बात करें, तो मिचेल स्टार्क ने आखिरी ओवर में बाज़ी पलटने का काम किया।

इस सीरीज के पहले दो मैचों में स्टार्क का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था और उन्होंने आठ ओवर में 89 रन लुटा दिए थे जबकि वो एक-एक विकेट के लिए भी तरसते हुए दिखे थे। हालांकि, तीसरे मैच में उन्होंने फॉर्म में वापसी की और चार ओवर में 15 रन देकर एक विकेट लिया। अब बारी थी चौथे मैच की लेकिन इस मैच में भी वो पहले तीन ओवर में 37 रन लुटा चुके थे।

Trending


जब स्टार्क अंतिम ओवर करने के लिए आए, तो दबाव उन्हीं पर था क्योंकि वेस्टइंडीज को मैच जीतने के लिए 11 रन की जरूरत थी और आतिशी बल्लेबाज़ आंद्रे रसल स्ट्राइक पर थे। जब रसल आखिरी ओवर में स्ट्राइक पर हों और जीत के लिए 6 गेंदों में महज 11 रन चाहिए हों, तो आप यही सोचेंगे कि ये तो रसल के बाएं हाथ का खेल है।

लेकिन आउट ऑफ फॉर्म स्टार्क ने आखिरी ओवर में अपनी रफ्तार का जलवा कुछ इस कद्र दिखाया कि रसल हक्के-बक्के रह गए। 6 में से पांच गेंदों पर तो रसल एक रन भी नहीं बना पाए और जब आखिरी गेंद पर रसल ने छक्का लगाया तो ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत महज औपचारिकता थी।

मैच खत्म होने पर स्टार्क के खाते में एक भी विकेट नहीं था लेकिन रसल के सामने आखिरी ओवर में जिस जिगर के साथ उन्होंने गेंदबाज़ी की उसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि इस मैच को जीतने का श्रेय स्टार्क को भी उतना ही जाता है जितना मिचेल मार्श को जाता है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo