Advertisement

IND vs AUS Test: 3 खिलाड़ी जो BGT के पहले मैच से हो चुके हैं बाहर, इंडिया-ऑस्ट्रेलिया को लग चुका है बड़ा झटका

IND vs AUS 1st Test: भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले चोट के कारण कई खिलाड़ी पहले टेस्ट से बाहर हो चुके हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat February 06, 2023 • 17:46 PM
Cricket Image for IND vs AUS Test: 3 खिलाड़ी जो BGT के पहले मैच से हो चुके हैं बाहर, इंडिया-ऑस्ट्रेल
Cricket Image for IND vs AUS Test: 3 खिलाड़ी जो BGT के पहले मैच से हो चुके हैं बाहर, इंडिया-ऑस्ट्रेल (Rohit Sharma)
Advertisement

Border-Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Ausके बीच 9 फरवरी से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (BGT) का पहला मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच नागपुर में होगा जिसके लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया ने कसर कसना शुरू कर दिया है, लेकिन BGT के शुरू होने से पहले ही मेजबान और मेहमान टीम को बड़े झटके लग चुके हैं। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 खिलाड़ियों के नाम जो नागपुर टेस्ट से बाहर हो चुके हैं।

मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc)

Trending


मिचेल स्टार्क उंगली पर लगी चोट से परेशान हैं। साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज के दौरान मिचेल स्टार्क एक कैच पकड़ने के चक्कर में खुद की उंगली चोटिल कर बैठे थे। तब से वह अब तक इस इंजरी से नहीं उभर सके हैं। नागपुर टेस्ट से पहले खुद स्टार्क ने अपनी फिटनेस पर बयान देकर अपनी अनुपलब्धता की जानकारी दी थी।

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

श्रेयस अय्यर इस मुकाबले से पीठ की चोट के कारण बाहर हो गए हैं। श्रेयस बीते समय में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी अपनी चोट के कारण वनडे सीरीज में नहीं खेल सके थे। श्रेयस का इंजर्ड होना इंडियन टीम के लिए बड़ा झटका है क्योंकि यह खिलाड़ी शानदार फॉर्म में है। नागपुर टेस्ट में श्रेयस की जगह सूर्यकमार यादव या शुभमन गिल में से कोई एक खिलाड़ी को मौका मिल सकता है।

जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood)

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

ऑस्ट्रेलिया के गन गेंदबाज जोश हेजलवुड भी नागपुर टेस्ट मिस करेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आधिकारिक तौर पर इस सूचना का ऐलान कर दिया है। हेजलवुड पिछले हाल ही में सिडनी टेस्ट में गेंदबाज़ी के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके बाएं पैर में अकिलिस की चोट आई थी, जिससे वह अब तक उभर नहीं सके हैं। हेजलवुड प्री-सीरीज कैंप में भी सक्रिय रूप से भाग नहीं ले सके थे। ऐसे में अब जोश की जगह ऑस्ट्रेलिया 11 में तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ले सकते हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement