X close
X close
Indibet

इंग्लैंड के खिलाफ लगातार 3 अर्धशतक जड़कर ICC रैंकिंग में मिताली का दबदबा, नंबर-1 बल्लेबाज बनीं

IANS News
By IANS News
July 06, 2021 • 22:15 PM View: 238

भारत की कप्तान मिताली राज आईसीसी की जारी ताजा महिला वनडे रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज बन गई हैं। मिताली ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ लगातार तीन वनडे मैच में अर्धशतक जड़े थे जिससे वह अपने 22 वर्षो के अंतरराष्ट्रीय करियर में आठवीं बार नंबर-1 बल्लेबाज बनीं हैं।

38 वर्षीय बल्लेबाज ने पहले वनडे में 72 रन, दूसरे में 59 रन और तीसरे मैच में नाबाद 75 रन बनाए थे। मिताली इस सीरीज से पहले आठवें स्थान पर थीं लेकिन उनके 206 रनों की बदौलत वह एक बार फिर शीर्ष स्थान पर आ गईं। मिताली आखिरी बार फरवरी 2018 में नंबर-1 स्थान पर थीं।

Trending


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बयान जारी कर कहा, "मिताली पहली बार अप्रैल 2005 में नंबर-1 बल्लेबाज बनी थीं। नंबर-1 पर 16 साल से अधिक का अंतर किसी भी महिला बल्लेबाज के लिए सबसे बड़ा है।"

भारतीय महिला खिलाड़ियों में ओपनर शैफाली वर्मा 49 स्थानों का सुधार कर 71वें नंबर पर हैं जबकि झूलन गोस्वामी चार स्थान उछलकर 53वें नंबर पर आ गई हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में दीप्ति शर्मा एक स्थान के सुधार के साथ 12वें नंबर पर हैं। इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज लॉरेन विनफिल्ड हिल 14वें स्थान के उछाल के साथ 41वें नंबर पर आ गई हैं जबकि सोफिया डंक्ली 80वें से 76वें स्थान पर आ गई हैं। लेफ्ट ऑर्म स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन गेंदबाजों की रैंकिंग में चार स्थान के सुधार के साथ अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ छठे नंबर पर आ गई हैं।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo