X close
X close

मोइन अली के साथ हुई बईमानी, थर्ड अंपायर के फैसले पर ट्विटर पर इंग्लैंड फैन्स का निकला गुस्सा

by Vishal Bhagat Nov 26, 2017 • 17:08 PM

26 नवंबर, ब्रिस्बेन (CRICKETNMORE)। ऑस्ट्रेलिया यहां गाबा मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ जारी एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल करने से 56 रन दूर है। इससे पहले इंग्लैंड को दूसरी पारी में 195 रनों पर ढेर हो गई जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए केवल 170 रनों का टारगेट मिला।

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 114 रन बिना कोई विकेट खोकर बना लिए हैं। इस समय डेविड वॉर्नर 60 और  कैमरून बैनक्रॉफ्ट 51 रन बनाकर खेल रहे हैं। इससे पहले इंग्लैंड की दूसरी पारी में एक बेहद ही विवादास्पद घटना घटी। जब इंग्लैंड ऑल राउंडर मोईन अली को स्टंप आउट दिया गया।

हुआ ये कि इंग्लैंड की दूसरी पारी के 54वें ओवर में नाथन लियॉन की गेंद पर मोइन अली स्टंप हो गए। ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर टीम पेन ने स्टंप आउट की अपील की जिसके बाद फील्डर अंपायर ने स्टंप का फैसला तीसरे अंपायर को दे दिया।

ऐेसे टीवी रिप्ले में ये पता लगा कि मोइन अली का पीछे वाला पैर कुछ हद तक क्रीज के अंदर वाली लाइन पर हल्का सा टच हो रहा है। लेकिन तीसरे अंपायर क्रिस गैफ्ने ने मोइन अली को स्टंप आउट दे दिया।  आपको बता दें कि क्रिस गैफ्ने ने मोइन अली को स्टंप आउट इसलिए दिया क्योंकि जहां मोइन अली का पैर क्रीज के जिस हिस्से में पड़ी थी वहां ग्राउंड्स मैन की गलती के कारण क्रीज की लाइन में बदलाव हो गया था। जिसके कारण अंपायर को आउट का फैसला देना पड़ा।

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

आपको बता दें कि मोइन अली जिस वक्त आउट हुए उस वक्त को इंग्लैंड की टीम की पारी को संभाल रहे थे और 40 रन पर विवादास्पद निर्णय पर आउट हुए। मोइन अली को आउट दिए जाने के बाद ट्विटर पर इंग्लैंड प्रशंसक और ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों के बीच जैसे लड़ाई छिड़ गई। आप भी देखिए..