Advertisement
Advertisement

संन्यास वापस ले सकता है इंग्लैंड का 34 साल का दिग्गज खिलाड़ी,बेन स्टोक्स के नेतृत्व में खेलने की चाहत

इंग्लैंड के क्रिकेटर मोइन अली (Moeen Ali) ने कथित तौर पर रेड-बॉल टीम के नए मुख्य कोच न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम (Bredon McCullum) से कहा कि वह बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के नेतृत्व वाली टीम में शामिल होने की योजना

IANS News
By IANS News May 29, 2022 • 14:15 PM
संन्यास वापस ले सकते हैं मोइन अली,बेन स्टोक्स के नेतृत्व में खेलने की चाहत
संन्यास वापस ले सकते हैं मोइन अली,बेन स्टोक्स के नेतृत्व में खेलने की चाहत (Image Source: Google)
Advertisement

इंग्लैंड के क्रिकेटर मोइन अली (Moeen Ali) ने कथित तौर पर रेड-बॉल टीम के नए मुख्य कोच न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम (Bredon McCullum) से कहा कि वह बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के नेतृत्व वाली टीम में शामिल होने की योजना बना रहे हैं। मोइन ने पिछले साल सितंबर में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और उस समय 34 वर्षीय ने कहा था कि उन्होंने अपने सफेद गेंद के करियर को बढ़ाने के लिए ऐसा किया है।

ऑलराउंडर ने इस साल अपने असफल सीजन में इंडियन प्रीमियर लीग की ओर से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेला और बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया।

Trending


डेलीमेल डॉट को डॉट यूके की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मोइन के करीबी दोस्त और साथी स्पिनर आदिल राशिद को रिटायरमेंट से बाहर आने के लिए भी कहा जा सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है, " 40 वर्षीय मैकुलम को इंग्लैंड टेस्ट टीम के पुनर्निर्माण का काम सौंपा गया है। उन्होंने जोस बटलर और लियाम लिविंगस्टोन के साथ जोड़ी को रखने के बारे में सोचा है।"

मोइन ने कुल 195 विकेट झटके हैं और 64 टेस्ट में 2,914 रन बनाए हैं।

रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से कहा गया है कि मोइन मैकुलम का बहुत सम्मान करते हैं और वे उनके लिए टीम की तरफ से खेलेंगे।

इंग्लैंड को साल के अंत में पाकिस्तान में तीन टेस्ट खेलने हैं और 2 जून से लॉर्डस में शुरू होने वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद मैकुलम का कार्य उप-महाद्वीप के दौरे पर स्पिन विकल्पों को देखना होगा।

मोइन अगस्त में सीरीज के दौरान टेस्ट टीम में आ सकते हैं क्योंकि चार साल पहले प्रोटियाज के खिलाफ सीरीज में उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया था। उन्होंने 252 रन बनाए और 15 मैचों खेलकर 25 विकेट झटके, जिसमें हैट्रिक भी शामिल है।

इंग्लैंड के टेस्ट कोच के रूप में पदभार संभालने के बाद जब मैकुलम से कथित तौर पर मोइन के बारे में पूछा गया कि अनुभवी ऑलराउंडर ने टेस्ट से संन्यास ले लिया है, तो न्यू जोसेन्डर ने कहा, "हम देखेंगे। मुझे यकीन है कि अगर मोइन से वापसी के लिए कहा जाएगा और टीम में शामिल किया जाएगा तो वे मना नहीं करेंगे। टीम को उनकी आवश्यकता है।"

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

रिपोर्ट के अनुसार, लेग स्पिनर राशिद की टेस्ट क्रिकेट में वापसी थोड़ा संदेह के घेरे में है क्योंकि उन्होंने जनवरी 2019 में ब्रिजटाउन टेस्ट के बाद से किसी भी तरह का प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेला है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement