Advertisement
Advertisement

पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, IRE के खिलाफ सीरीज से पहले आमिर का वीजा इस बड़ी वजह से नहीं हुआ जारी

2010 में स्पॉट फिक्सिंग मामले में जेल जाने के कारण मोहम्मद आमिर का आयरलैंड का वीजा अभी तक जारी नहीं किया गया है।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap May 06, 2024 • 18:46 PM
पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, IRE के खिलाफ सीरीज से पहले आमिर का वीजा इस बड़ी वजह से नहीं हुआ जारी
पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, IRE के खिलाफ सीरीज से पहले आमिर का वीजा इस बड़ी वजह से नहीं हुआ जारी (Image Source: Google)
Advertisement

पाकिस्तान 10 मई से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए आज आयरलैंड के लिए रवाना होना है। हालांकि उससे पहले टीम को बड़ा झटका लगा है। आपको बता दे कि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) का वीज़ा अभी तक जारी नहीं किया गया है। ऐसे में पाकिस्तान टीम को उनके बिना ही रवाना होना पड़ेगा। 

पीसीबी सूत्र के मुताबिक, 2010 में स्पॉट फिक्सिंग मामले के बाद आमिर की जेल की सजा और उसके बाद बैन ने उन्हें फिर से परेशान कर दिया है। आमिर को अभी तक वीजा जारी नहीं किया गया है लेकिन बोर्ड को भरोसा है कि मामला जल्द ही सुलझ जाएगा। आमिर अगले कुछ दिनों में आयरलैंड में पाकिस्तान टीम से जुड़ सकते हैं। विशेष रूप से, आमिर को 2018 में भी इसी तरह के मुद्दे का सामना करना पड़ा था जब टीम आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरे पर जा रही थी लेकिन बाद में उन्हें वीजा जारी कर दिया गया था।

Trending


वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए आयरलैंड के खिलाफ सीरीज पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण होगी क्योंकि इससे उनकी वर्ल्ड कप की तैयारियों को मजबूती मिलेगी। PCB ने अभी तक आधिकारिक तौर पर टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा नहीं की है।  वर्ल्ड कप के लिए अंतिम टीम की घोषणा करने की समय सीमा 25 मई है। पाकिस्तान को आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के खिलाफ चार टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है। 

आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, सैम अयूब, इफ्तिखार अहमद, इरफान खान, आगा सलमान, इमाद वसीम, शादाब खान, आजम खान, उस्मान खान, मोहम्मद रिजवान, अबरार अहमद, हारिस रऊफ, हसन अली, अब्बास अफरीदी , मोहम्मद आमिर, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी। 

आयरलैंड बनाम पाकिस्तान दौरे का शेड्यूल

10 मई - पहला टी20 इंटरनेशनल मैच, क्लोंटारफ क्रिकेट क्लब

12 मई - दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच, क्लोंटारफ क्रिकेट क्लब

Also Read: Live Score

14 मई - तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच, क्लोंटारफ क्रिकेट क्लब


Cricket Scorecard

Advertisement