X close
X close
Indibet

मोहम्मद आमिर ने किया CT 2017 फाइनल को लेकर बड़ा खुलासा, बताया कैसे किया था रोहित और विराट को आउट

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 25, 2020 • 18:12 PM View: 425

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने हाल ही में क्रिकेट जगत को एक बड़ा झटका देते हुए रिटायरमेंट लेने का फैसला लिया था। उनके इस फैसले से सपबी क्रिकेट पंडित हैरान थे और अब उन्होंने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में खेले गए फाइनल को याद करते हुए एक खुलासा किया है। उन्होंने भारत के खिलाफ अपने मैच जीतने वाले स्पेल को याद करते हुए विराट और रोहित की विकेट को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

उस फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 338 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। इसके बाद जो हुए वो आज भी हर भारतीय के ज़हन में ताजा है। आमिर ने उस फाइनल में छह ओवरों में तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए थे और वो तीनों विकेट शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली के थे। अब आमिर ने खुलासा किया है कि उन्होंने फाइनल मुकाबले में रोहित और विराट को किस रणनीति के तहत अपना शिकार बनाया।

Trending


आमिर ने विकेटकीपर कामरान अकमल से बातचीत के दौरान कहा, "जब मैंने गेंद को पकड़ा, तो मेरे दिमाग में पहला विचार यह आया कि अगर मैं इन तीन बल्लेबाजों को आउट कर सकूं तो कितना अच्छा होगा। मेरे रन-अप में वापस जाते हुए, मैं इस बारे में सोचता ही रहा। मुझे पता था कि रोहित शर्मा इन-स्विंग के खिलाफ संघर्ष करते हैं। इसलिए, मेरी योजना यह थी कि मैं पहली दो गेंदों को अंदर नहीं लाऊंगा। मैं उन्हें महसूस कराऊंगा कि गेंद स्विंग नहीं कर रही है और गेंद को कोण से दूर ले जाउंगा। यदि आप पहली दो गेंदें देखते हैं, तो मैं उन्हें कोण से दूर ले गया। तीसरी गेंद मैं अंदर ले आया। इसलिए, यह वह योजना थी जो उस समय काम कर गई।”

इसके बाद आमिर ने ये भी बताया कि कैसे उन्होंने दुनिया के खतरनार बल्लेबाज विराट कोहली को पवेलियन की राह दिखाई और भारत की उम्मीदों को तोड़ कर रख दिया।

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा,  “कोहली आए और जब उनका कैच गिरा तो मुझे फखर के बारे में याद आया जब वह नो-बॉल पर आउट हो गए थे और फिर शतक बनाया था। मैंने ओवल में ऐसा बैटिंग विकेट नहीं देखा था। इसलिए, अपने रन-अप में जाते समय मैं सोच रहा था कि अगर कोहली वहां खड़े रहेंगे, तो वह 40-45 ओवर में मैच खत्म कर देंगे।”

बाएं हाथ के इस पूर्व गेंदबाज ने कहा, 'जब विराट बल्लेबाजी करने आए थे, तो मैंने उन्हें सबसे पहले इन-स्विंग कराया और वो उसे पढ़ नहीं पाए। उसके बाद मैंने फैसला कर लिया था, मैं उनके लिए गेंद अंदर नहीं लाऊंगा। उसे यह सोचते रहने दो कि मैं गेंद को अंदर ले आऊंगा। पहले वाला बॉल फिसल गया और वह कोण के साथ बाहर चला गया था। दूसरा बॉल जो मैंने सोचा था कि मैं उसे वही गेंदबाजी करूंगा ताकि स्लिप कैच का मौका बन सके।

उन्होंने कहा, 'लेकिन विराट कोहली पहले से ही गेंद को ऑन साइड की तरफ खेलना चाह रहे थे। उनका शरीर पहले से ही ऑन साइड की ओर हो गया था। लेकिन मेरी गेंद कोण से दूर जा रही थी और मैं शुक्रगुजार हूं कि शादाब ने शानदार कैच लपका क्योंकि यह काफी कठिन था।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools