X close
X close
Indibet

अजहरुद्दीन ने बताया अब तक के सर्वश्रेष्ठ टॉप 3 भारतीय बल्लेबाजों का नाम

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
October 13, 2021 • 18:07 PM View: 2869

भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं। अजहरुद्दीन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। इस बीच अजहरुद्दीन ने ट्विटर पर फैंस के सवाल का जवाब देते हुए अपने पसंद के 3 सबसे महान भारतीय बल्लेबाज का चुनाव किया है।

फैन ने मोहम्मद अजहरुद्दीन से सवाल पूछते हुए उनसे तीनों फॉर्मेंट में सर्वश्रेष्ठ भारतीय बल्लेबाज के नाम को बताने को कहा जिसपर अजहर ने रिएक्ट करते हुए लिखा, 'सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली।' अजहरुद्दीन ने नंबर 1 पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को रखा वहीं दो पर सहवाग और तीन पर विराट को शामिल किया है।
 
मोहम्मद अजहरुद्दीन की लिस्ट में चौंकाने वाली बात यह लगी कि उन्होंने सुनील गावस्कर और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गजों को अपनी टीम में जगह नहीं दी। बता दें कि वनडे औऱ टेस्ट में तेंदुलकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं तो वहीं टी20 क्रिकेट में तेंदुलकर के नाम 96 मैच में 2797 रन दर्ज हैं।

Trending


Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

बता दें कि मोहम्मद अजहरुद्दीन की गिनती भारत के सबसे सफल कप्तानों में होती है। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारत के लिए 99 टेस्ट मैच और 334 वनडे मुकाबले खेले हैं। टेस्ट मैचों में अजहर ने 45.04 की औसत से 6215 रन वहीं वनडे में अजहर के बल्ले से 9378 रन निकले हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo