X close
X close

मोहम्मद नबी ने दिया इस्तीफा, राशिद खान होंगे अफगानिस्तान के नए टी-20 कप्तान

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने इस्तीफा दे दिया है और अब राशिद खान अफगानिस्तान के नए टी-20 कप्तान होंगे।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav December 29, 2022 • 17:55 PM

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद मोहम्मद नबी ने कप्तानी छोड़ दी है। अब अफगानिस्तान के ऑलराउंडर राशिद खान को टीम का नया टी-20 कप्तान बनाया गया है। नवंबर में खेले गए आईससी टी-20 विश्व कप 2022 में मोहम्मद नबी की कप्तानी में अफगानिस्तान का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। ऐसे में ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि नबी किसी भी समय कप्तानी की भूमिका छोड़ सकते हैं और अब वैसा ही हुआ है।

नबी की कप्तानी में अफगानिस्तान की टीम हाल ही में समाप्त हुए टी-20 विश्व कप में एक भी मैच जीतने में असफल रही थी। खराब प्रदर्शन के बाद नबी ने भूमिका से हटने का फैसला किया है और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड तब से इस पद के लिए सही उम्मीदवार की तलाश कर रहा था। ऐसे में गुरुवार, 29 दिसंबर को राशिद को अफगानिस्तान का नया टी-20 कप्तान बना दिया गया।

Trending


अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ ने इस मामले में कहा, "राशिद खान अफगानिस्तान क्रिकेट में एक बड़ा नाम है। उनके पास दुनिया भर की अलग-अलग लीग्स में खेलने का जबरदस्त अनुभव है जो उन्हें टीम को प्रारूप में एक नए स्तर पर ले जाने में मदद करेगा। राशिद खान के पास पहले से ही तीनों प्रारूपों में अफ़ग़ानिस्तान का नेतृत्व करने का अनुभव है और हम उन्हें फिर से टी-20 प्रारूप के लिए अपना कप्तान बनाकर खुश हैं। मुझे यकीन है कि वो इस टीम को आगे तक लेकर जाएंगे।”

वहीं, नया कप्तान बनाए जाने पर अशरफ ने कहा, "कप्तानी एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। मेरे पास पहले अपने देश का नेतृत्व करने का अनुभव है, ऐसे लोगों का एक बड़ा समूह है जिनके साथ मेरी अच्छी समझ है और मैं काफी सहज महसूस करता हूं। हम एक साथ रहने की कोशिश करेंगे, चीजों को सही रास्ते पर लाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे और हमारे देश और राष्ट्र के लिए गर्व और खुशी लाएंगे।"

Also Read: Roston Chase Picks Up His All-Time XI, Includes 3 Indians

आपको बता दें कि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (128) और न्यूजीलैंड के टिम साउदी (134) के बाद राशिद खान अब टी-20 प्रारूप में तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के लिए अब तक 74 टी20 मैच खेले हैं और उनके नाम 122 विकेट हैं।