X close
X close
Indibet

मोहम्मद नबी का 16 साल का बेटा मचा रहा है धमाल, अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए बना दिए 30 गेंदों में 71 रन

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
May 12, 2021 • 22:05 PM View: 594

अफगानिस्तान के क्रिकेटर मोहम्मद नबी अपने शानदार करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं। नबी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अफगानिस्तान की टीम को आगे लाने में अहम भूमिका निभाई है। ये स्टार ऑलराउंडर टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुका है लेकिन दुनिया भर में टी 20 लीग खेलते हुए अफगानिस्तान के लिए अन्य दो प्रारूपों में अभी भी सक्रिय हैं।

नबी की ही तरह अफगानिस्तान को एक छोटा नबी भी मिलने वाला है। जी हां, हम बात कर रहे हैं नबी के 16 वर्षीय बेटे हसन खान की जिन्होंने हाल ही के दिनों में अपने पिता की तरह अपनी बल्लेबाजी और पावर-हिटिंग से सभी को प्रभावित किया है। हसन खान वर्तमान में शारजाह अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

Trending


इस 16 वर्षीय बल्लेबाज़ ने हाल ही में बुख़ातिर इलेवन के लिए खेलते हुए, सिर्फ 30 गेंदों पर 71 रन बनाए, जिसमें सात छक्के शामिल थे। इस पारी के बाद हर किसी की जुबां पर इस युवा का नाम आ चुका है। क्रिकेट में अपनी रुचि के बारे में बात करते हुए, हसन कहते हैं कि वो उनके पिता को देखना पसंद करते हैं और टीवी पर नबी को खेलते हुए देखना ही उनके क्रिकेट के प्रति लगाव की पहली सीढ़ी थी।

अपने पिता के बारे में बात करते हुए हसन कहते हैं, "मैं इसके कारण दबाव महसूस नहीं करता। मैं उनके नक्शेकदम पर चलना चाहता हूं और अफगानिस्तान के लिए खेलना चाहता हूं। पहले मेरे पिताजी जो कहते हैं, उसे सुनता हूं। यदि कोई अन्य कोच मुझे कुछ सलाह देता है, तो मैं हमेशा उनके साथ बात करता हूं। मैं उनके साथ सलाह साझा करता हूं और अगर वह कहते हैं कि यह करना अच्छी बात है, तो ही मैं करता हूं।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now