X close
X close
Indibet

NZ vs PAK,1st टेस्ट: कीवी गेंदबाजों के आगे पाकिस्तान ने टेके घुटने,लेकिन रिजवान,अशरफ ने फॉलोऑन से बचाया

IANS News
By IANS News
December 28, 2020 • 14:55 PM View: 1424

कप्तान मोहम्मद रिजवान (71) और हरफनमौला खिलाड़ी फहीम अशरफ (91) ने पाकिस्तान को यहां बे-ओवल मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ फॉलोऑन से बचा लिया है। दोनों बल्लेबाजों ने मैच के तीसरे दिन सोमवार को सातवें विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी की। 

 देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


मेहमान टीम हालांकि दिन का खेल खत्म होने से ठीक कुछ देर पहले ही 239 रनों पर ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 431 रन बनाए थे। इस लिहाज से पाकिस्तान अभी उससे 192 रन पीछे है।

एक समय पाकिस्तान का स्कोर 80 रनों पर छह विकेट था और उस पर फॉलोऑन का संकट मंडरा रहा था। यहां से रिजवान और अशरफ ने काउंटर अटैक करते हुए अहम साझेदारी निभाई।

अपनी पारी में रिजवान ने आठ चौके लगाए और 142 गेंदें खेली। अशरफ ने 134 गेंदों का सामना कर 15 चौके और एक छक्का लगाया।

इन दोनों बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण पर जोरदार प्रहार करे।

पाकिस्तान ने तीसरे दिन की शुरुआत एक विकेट के नुकसान पर 30 रनों के साथ की थी। टीम ने दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाजों आबिद अली और नाइटवॉचमैन मोहम्मद अब्बास को दो ओवरों के अंतराल में ही खो दिया। आबिद ने 25 और अब्बास ने पांच रन बनाए।

अजहर अली (5) और हैरिस सोहेल (3) जल्दी-जल्दी आउट हो गए। फवाद आलम (6) के रूप में पाकिस्तान ने अपना छठा विकेट खोया। यहां से रिजवान और अशरफ ने मोर्चा संभाला और टीम को फॉलोऑन से बचाया।

न्यूजीलैंड के लिए काइल जेमिसन ने तीन जबकि टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट लिए।


 
Article