X close
X close
Indibet

VIDEO: मोहम्मद शमी ने 92 मीटर लंबा छक्का जडकर ठोका अर्धशतक,सचिन तेंदुलकर भी नहीं कर पाए ऐसा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
August 16, 2021 • 18:27 PM View: 1439

मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन धमाकेदार अर्धशतक जड़कर इतिहास रच दिया। शमी ने 70 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 56 रनों की पारी खेली,जो उनके अपने टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी है। वह अमर सिंह (1932) औऱ भुवनेश्वर कुमार (2014) के बाद नौंवे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए लॉर्ड्स में अर्धशतक जड़ने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। 

शमी ने अपनी इस धमाकेदार पारी के दौरान शमी ने मोइन अली की गेंद पर छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया। शमी ने 92 मीटर लंबा छक्का जड़ा जो पहले माले पर जाकर गिरा। उनके इस शानदार शॉट को देखकर सब दंग रह गए। 

Trending


शमी का यह टेस्ट में दूसरा शतक है। 2014 में खेले नॉटिंघम में खेले गए टेस्ट में उन्होंने 51 रनों की पारी खेली। बता दें टेस्ट क्रिकेट के सबसे सफल बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी लॉर्ड्स के मैदान पर अर्धशतक नहीं जड़ पाए हैं। इस एतेहासिक मैदान पर तेंदुलकर का टॉप स्कोर 37 रन रहा है। 

शमी ने जसप्रीत बुमराह (नाबाद 34) के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला और नौंवे विकेट के लिए नाबाद 89 रनों की साझेदारी की। जो विदेशी सरजमीं पर नौंवे और दसवें नंबर के बल्लेबाज द्वारा नौंवे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है।  

शमी-बुमराह के दम पर भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 298 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। जिसके बाद इंग्लैंड को जीत के लिए 272 रनों का लक्ष्य मिला है। बता दें कि इंग्लैंड ने पहली पारी में 27 रनों की बढ़त हासिल की थी। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo