X close
X close

'महीनों पहले उसे ट्रोल किया जाता था...', मोहम्मद सिराज के नंबर 1 बनते ही फैंस हुए गदगद

मोहम्मद सिराज ने अबतक भारत के लिए केवल 21 वनडे मैच खेले हैं। 28 साल के सिराज ने 4.62 की Econ से गेंदबाजी करते हुए कुल 38 विकेट झटके हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 25, 2023 • 14:28 PM

ICC rankings: 28 साल के मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को आईसीसी रैंकिंग्स में उनके शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। भारत के लिए केवल 21 वनडे मैच में 4.62 की  Econ से गेंदबाजी करते हुए कुल 38 विकेट झटकने वाले सिराज ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को पछाड़कर नंबर वन वनडे गेंदबाज बन गए हैं। सिराज ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने से पहले श्रीलंका के खिलाफ भी तीन वनडे मैचों में भी गजब की गेंदबाजी की थी। मोहम्मद सिराज के नंबर 1 बनने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स जमकर रिएक्शन दे रहे हैं।

एक यूजर ने मोहम्मद सिराज की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'महीनों पहले उन्हें ट्रोल किया जाता था, लेकिन हमेशा की तरह वापसी सेटबैक से बेहतर होती है। वह खड़ा हुआ और जिम्मेदारी ली और अब नंबर 1 रैंक का एकदिवसीय गेंदबाज है।' दूसरे यूजर ने लिखा, 'हेडलाइन बदलने का वक्त आ गया है। मोहम्मद सिराज दुनिया के नए नंबर 1 एकदिवसीय गेंदबाज बन गए हैं।'

Trending


एक अन्य यूजर ने लिखा, 'सिराज ने कुल 21 वनडे खेले और उसमें से उन्होंने 11 भारतीय ट्रैक पर खेले हैं। सो फ्लैट ट्रैक कहने वालों 150+ गेंदबाज कहां हैं? मुझे इनमें से कोई भी 1 टॉप 5 में नहीं मिला।' बता दें कि मंगलवार को, सिराज को ICC मेन्स ODI टीम ऑफ़ द ईयर में भी नामित किया गया था और अब उन्हें जश्न मनाने का एक और मौका मिल गया है।

Also Read: Womens T20 World Cup: इन 3 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, लिस्ट में शामिल है 1 भारतीय खिलाड़ी

मालूम हो कि मोहम्मद  सिराज न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और ऑस्ट्रेलिया के सीमर जोश हेज़लवुड को पछाड़कर पहली बार वनडे क्रिकेट में नंबर वन गेंदबाज बने हैं। सिराज के इस समय 729 रेटिंग अंक हैं। सिराज से पहले भारतीय क्रिकेट के इतिहास में केवल जसप्रीत बुमराह वनडे क्रिकेट की रैकिंग में नंबर 1 गेंदबाज बन पाए थे। जसप्रीत बुमराह के बाद ये कारनामा करने वाले सिराज दूसरे गेंदबाज बन गए हैं।