X close
X close

Womens T20 World Cup: इन 3 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, लिस्ट में शामिल है 1 भारतीय खिलाड़ी

Womens T20 World Cup: इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे उन 3 खिलाड़ियों का नाम जो इस वर्ल्ड कप में महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनकर सामने आ सकते हैं-

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 25, 2023 • 12:21 PM

ICC Women’s T20 World Cup की शुरुआत होने में कुछ ही दिन शेष बचे हैं। ट्रॉफी को जीतकर वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए दस टीमें मैदान पर कड़ा संघर्ष करते हुए नजर आएंगी। अगर उन्हें शीर्ष पर रहना है तो उन्हें बड़े व्यक्तिगत प्रदर्शन की आवश्यकता होगी। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे उन 3 खिलाड़ियों का नाम जो इस वर्ल्ड कप में महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनकर सामने आ सकते हैं-

स्मृति मंधाना: 86 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ स्मृति मंधाना के टी20 क्रिकेट में 2,565 रन हैं। स्मृति मंधाना टीम इंडिया की सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं इस बात से विपक्षी टीम भी वाकिफ है। महान कप्तान मिताली राज के रिटायर होने के बाद भारत को बल्ले के साथ एक नए नेता की जरूरत है और स्मृति मंधाना ने लगभग-लगभग मोर्चा संभाल लिया है। बाएं हाथ की इस खिलाड़ी को ICC महिला T20I क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए नामांकन भी किया गया।

Trending


एशले गार्डनर: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एशले गार्डनर ने आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में विजयी कैच लेकर इतिहास में अपनी जगह पक्की कर ली है। बैटिंग लाइन-अप में अपनी जगह पक्की करने के बाद से लगातार एशले गार्डनर अपने खेल से फैंस का ध्यान खींच रही हैं।

Also Read: 'अपने नाम वाले ड्रेसिंग रूम में जाने पर कैसा लगता है?', राहुल द्रविड़ ने दिया अनमोल जवाब

चार्ली डीन: 5.90 की शानदार ECO के साथ 11 विकेट, 19 रन देकर चार विकेट बेस्ट बॉलिंग इंग्लैंड की ऑफ स्पिनर चार्ली डीन ICC महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 में 11 विकेट लेने से पहले चार महीने के भीतर तीनों फॉर्मेट में इंग्लैंड के लिए खेल चुकी हैं। डीन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दौरे में चार टी20ई में 11 विकेट झटककर ध्यान खींचा था।