X close
X close

IPL 2020: आरसीबी के गेंदबाजों का दमदार प्रदर्शन, कोलकाता ने बनाया इस सीजन का सबसे कम स्कोर

By Saurabh Sharma
Oct 21, 2020 • 21:29 PM

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने बुधवार को अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-13 के 39वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को इस सीजन के सबसे कम स्कोर पर रोक दिया। कोलकाता 20 ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 84 रन ही बना सकी। उसके सिर्फ चार बल्लेबाजी ही बमुश्किल दहाई के आंकड़े को छू सके।

इस मैच में शाहबाज अहमद के स्थान पर आए मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने बेंगलोर को इस सीजन की अभी तक की सबसे अच्छी शुरुआत दिलाई। दूसरा ओवर लेकर आए सिराज ने राहुल त्रिपाठी (1) और नीतीश राणा (0) को दो लगातार गेंदों पर आउट कर आउट कर कोलकाता को दबाव में ला दिया।

Also Read: IPL 2020: इयोन मोर्गन ने आरसीबी के खिलाफ टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी,आंद्रे रसेल प्लेइंग XI से बाहर

अगले ओवर में नवदीप सैनी ने शुभमन गिल (1) को क्रिस मौरिस के हाथों कैच कराया। फिर अपना अगला ओवर लेकर आए सिराज ने इस मैच में टीम में आए टॉम बेंटन (10) को आउट कर कोलकाता का स्कोर 15/4 कर दिया।

पवार प्ले में कोलकाता ने सिर्फ 17 रन बनाए। कप्तान इयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिक (4) पर ही अब टीम का भार था, लेकिन कोहली के सबसे बड़ी हथियार युजवेंद्र चहल ने पहले कार्तिक को अपना शिकार बनाया फिर अंपायर ने पैट कमिंस को उनकी गेंद पर एलबीडब्ल्यू दे दिया था, लेकिन कमिंस ने रिव्यू लिया इसलिए बच गए। कमिंस यहां तो बच गए लेकिन चहल ने आखिरकार 13वें ओवर में तीसरी गेंद पर कमिंस को अपने चाल में फंसा लिया। कमिंस सिर्फ चार रन ही बना सके।

चहल के जोड़ीदार ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने फिर मोर्गन को आउट कर कोलकाता की कमर तोड़ी दी। मोर्गन ने 30 रन बनाए।

कुलदीप यादव (12) और लॉकी फग्र्यूसन (नाबाद19) ने टीम को 100 के पार ले जाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके।

कोलकाता के लिए सिराज ने तीन, चहल ने दो, सैनी और सुंदर ने एक-एक विकेट लिए।