Advertisement
Advertisement

'कपिल पाजी ने किया था अब जस्सी भी कर सकता है', पर्पल कैप विनर ने किया जसप्रीत बुमराह का सपोर्ट

भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां उन्हें एक रिशेड्यूल टेस्ट और तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 28, 2022 • 13:37 PM
Cricket Image for 'कपिल पाजी ने किया था अब जस्सी भी कर सकता है', पर्पल कैप विनर ने किया जसप्रीत बुमर
Cricket Image for 'कपिल पाजी ने किया था अब जस्सी भी कर सकता है', पर्पल कैप विनर ने किया जसप्रीत बुमर (Image Source: Google)
Advertisement

इंडिया और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से रिशेड्यूल टेस्ट मैच खेला जाना है, लेकिन इससे पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। दरअसल टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव हो गए हैं जिस वज़ह से अगर वह टेस्ट मैच से पहले रिकवर नहीं हो पाते तो टीम की कप्तानी कौन करेगा? यह एक बड़ा सवाल बना हुआ है। अब इस मुश्किल सवाल का जवाब चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व स्टार गेंदबाज़ मोहित शर्मा ने दिया है। मोहित का मानना है कि रोहित की गैर-मौजूदगी में जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं।

साल 2014, आईपीएल में पर्पल कैप जीतने वाले मोहित शर्मा ने स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को भारतीय कप्तान के लिए आइडल खिलाड़ी बताया है। मोहित शर्मा ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि आप जस्सी(जसप्रीत बुमराह) को कितना जानते हो, लेकिन मैं उन्हें काफी अच्छी तरह से जानता हूं। हमने एक साथ काफी क्रिकेट खेला है। वह काफी शांत रहने वाले इंसान हैं।'

Trending


मोहित शर्मा ने कप्तानी के लिए जसप्रीत बुमराह के नाम का सपोर्ट करते हुए अपना बयान दिया। उन्होंने कहा, 'जसप्रीत मैदान पर काफी आक्रमक गेंदबाज़ी करते हैं, लेकिन मैदान के बाहर वह काफी शांत हैं। अगर वह कप्तान बनते हैं तो तेज गेंदबाज़ कप्तान नहीं बन सकता, यह टैबू भी खत्म हो जाएगा।'

सीएसके के पूर्व गेंदबाज़ ने महान कप्तान कपिल देव का उदाहरण दिया। मोहित के अनुसार कपिल देव ने भारतीय टीम की कप्तानी की थी। वहीं पैट कमिंस एक तेज गेंदबाज़ है और वह ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कर रहे हैं। ऐसे में बुमराह भी भारतीय टीम के लिए कप्तानी कर सकते हैं, जो कि टीम के लिए भी काफी अच्छा रहेगा। 

गौरतलब है कि रोहित शर्मा की कोविड रिपोर्ट अभ्यास मैच के दौरान पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद से ही वह आइसोलेशन में हैं। ऐसे में अगर वह रिशेड्यूल टेस्ट से पहले रिकवर नहीं हो पाते तो भारतीय टीम को जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत या किसी और खिलाड़ी के रूप में कप्तानी का विकल्प खोजना होगा। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement