X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2020: इयोन मोर्गन-पैट कमिंस KKR के पहले मैच में उपलब्ध रहेंगे या नहीं,सीईओ वैंकी मैसूर ने दिया जवाब

By Saurabh Sharma
Sep 11, 2020 • 17:35 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार खिलाड़ी इयोन मोर्गन और पैट कमिंस टीम के आईपीएल के पहले मैच में उपलब्ध रहेंगे। फ्रेंचाइजी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने यह बात कही। नाइट राइडर्स का पहला मैच 23 सितंबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होगा। कोविड-19 के कारण इस बार का आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जा रहा है।

यह दोनों इस समय एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं। इस समय आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड में सीमित ओवरों की सीरीज के दौरे पर है।

Also Read: 10 पाकिस्तानी क्रिकेटर जो IPL में खेले हैं, एक खिलाड़ी ने जीती थी पर्पल कैप

फ्रेंचाइजी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वैंकी मैसूर ने 14 दिन के क्वारंटीन की बजाए छह दिन के क्वारंटीन की बात कर ली है और इसी कारण मोर्गन, कमिंस तथा टॉम बेंटन 23 सितंबर को पहले मैच में हिस्सा ले सकते हैं।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने मैसूर के हवाले से लिखा, "वह 17 सितंबर को आ रहे हैं और हमारा पहला मैच 23 सितंबर को है, तब तक वह अपना छह दिन का क्वारंटीन खत्म कर चुके होंगे।"

मैसूर ने कहा कि जो लोग आईपीएल बबल में दूसरे बबल जैसे इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया सीरीज, सीपीएल से आ रहे हैं उन्हें टूर्नामेंट द्वारा निर्धारित जरूरी क्वारंटीन में जाने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा, "हमने जो किया वो यह था कि हमने एक प्लान बनाया और आईपीएल की मेडिकल टीम से शेयर किया।"

मैसूर ने कहा, "हमने उनसे कहा कि वह बायो सिक्योर बबल में हैं। अगर हम उन्हें सैनेटाइज किए गए चार्टर विमान में लेकर आएं और टेस्टिंग, स्टाफ से बिना संपर्क किए हुए, सीधे यहां बबल में लेकर आएं तो ?"

उन्होंने कहा, इसका श्रेय आईपीएल को जाता है, उन्होंने इसे अच्छे तरीके से लिया और उन्होंने इसके लिए एसओपी को लिखा, जिसमें लिखा कि अगर आप एक बबल से दूसरे बबल में आ रहे हों तो आपको अनिवार्य क्वारंटीन पीरियड की जरूरत नहीं है।"


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।