X close
X close
Indibet

पहले वनडे में साउथ अफ्रीका को मिला हार लेकिन हाशिम अमला अपने देश के लिए ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
January 20, 2019 • 14:35 PM View: 683

20 जनवरी। पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे में हाशिम अमला ने बनाया रिकॉर्ड, बतौर ओपनर सचिन और सनथ जयसूर्या के साथ इस लिस्ट में हुए शामिल

पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए पहले वनडे में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराकर  5 मैचों की वनडे सीरीज में 1- 0 की बढ़त ले ली है। इस मैच में साउथ अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 50 ओवर में 2 विकेट पर केवल 266 रन ही बनाए। साउथ अफ्रीका के तरफ से हाशिम अमला अपने वनडे करियर का 27वां शतक जमाया और 120 गेंद पर 108 रन की पारी खेली।

Trending


पाकिस्तान की टीम 49.1 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल करने में सफल रही। पाकिस्तान के तरफ से इमाम उल हक ने 86 रन की पारी खेली तो वहीं मोहम्मद हफीज ने नाबाद 71 रन बनाए।

साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया। वनडे क्रिकेट में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले हाशिम अमला दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में आपको बता दें कि पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं।

 सचिन ने बतौर ओपनर वनडे में 45 शतक जमाए हैं तो वहीं सनथ जयसूर्या ने बतौर ओपनर 28 शतक जमाने का कमाल कर दिखाया था।  यानि साउथ अफ्रीका के तरफ से वनडे में ओपनर के तौर पर सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले हाशिम अमला पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS Hasim Amla