इन 5 बल्लेबाजों ने आईपीएल 2018 में बनाए सबसे ज्यादा रन, एक से एक खतरनाक बल्लेबाज
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इन 5 बल्लेबाजों ने आईपीएल 2018 में बनाए सबसे ज्यादा रन, एक से एक खतरनाक बल्लेबाज

by Saurabh Sharma May 28, 2018 • 19:48 PM

नई दिल्ली, 28 मई (CRICKETNMORE)| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पहली बार कप्तानी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल में पहुंचाने वाले न्यूजीलैंड के केन विलियमसन लीग के 11वें सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उनकी टीम बेशक फाइनल हार गई हो लेकिन विलियमसन ने ऑरेंज कप पर कब्जा जरूर कर लिया। 

आईपीएल में ऑरेंज कैप सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को दी जाती है। विलियमसन पहली बार इसे हासिल करने में सफल रहे। उन्होंने पूरे सीजन में टीम की बल्लेबाजी का भार अपने सिर उठाए रखा और एक छोर से खड़े होकर लगातार रन करते रहे। 

हार्दिक पांड्या वेस्टइंडीज और वर्ल्ड XI के टी20 मैच से हुए बाहर, टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को मिली जगह

इस सीजन में उन्होंने 17 मैच खेले और 52.50 की औसत से 735 रन बनाए। 11वें सीजन में उन्होंने आठ अर्धशतक जमाए, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 84 रहा। वह तीन बार नाबाद लौटे। 

ऋषभ पंत

दूसरे स्थान पर दिल्ली डेयरडेविल्स के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत रहे। पंत की टीम हालांकि प्लेऑफ में क्वालीफाई नहीं कर पाई, लेकिन अगर दिल्ली अंतिम-4 में खेलती तो पंत औरेंज कैप हासिल कर सकते थे। 

पंत ने इस सीजन में एक शतक के साथ 14 मैचों में 684 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 52.61 का रहा। पंत ने एक शतक के अलावा पांच अर्धशतक भी जमाए। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 128 रनों की तूफानी पारी खेली जो इस सीजन का और पंत का सर्वोच्च स्कोर है। 


Read More

TAGS