X close
X close
Indibet

सोलंकी ने खोला माही के मास्टर प्लान का राज़, बोले- पहली गेंद पर पड़ा छक्का, तो धोनी ने दिया सुझाव

महेंद्र सिंह धोनी विकेट के पीछे से अपने गेंदबाज़ों को मोटिवेट और सलाह देते हमेशा ही नज़र आए हैं। प्रशांत सोलंकी ने हाल ही में धोनी से जुड़ी ऐसी ही एक सलाह का खुलासा किया है।

By Nishant Rawat June 02, 2022 • 15:58 PM

आईपीएल 2022 चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बिल्कुल भी यादगार नहीं रहा, लेकिन इस सीज़न टीम के कई युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने को मौका जरूर मिला। इस सीज़न सीएसके की तरफ से 22 साल के स्पिनर प्रशांत सोलंकी ने भी डेब्यू मैच खेला, जिसके बाद अब उन्होंने धोनी से जुड़े एक मास्टर प्लान का खुलासा किया है।

सीएसके की टीम ने प्रशांत सोलंकी को मेगा ऑक्शन में पूरे 1.2 करोड़ रूपये में खरीदा था और उन्हें लगभग सीज़न के आखिरी में गुजरात टाइटंस के खिलाफ डेब्यू करने का चांस मिला। हालांकि इस मुकाबले में वह टीम के लिए कुछ खास नहीं कर सके और बिना विकेट चटकाएं ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद जब वह सीज़न में दूसरा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलने मैदान पर उतरे तब पहली ही गेंद पर छक्का पड़ने के बाद उन्होंने धोनी के प्लान को फॉलो किया और सफलता हासिल की। अब उन्होंने इस वाक्या को सभी के साथ शेयर किया है।

Trending


सोलंकी बोले, 'माही भाई चीजों को काफी आसान रखते हैं। चाहे आप लेग-स्पिन, गुगली या टॉप-स्पिन करो, अगर आप रन नहीं दे रहे तो आप अच्छी गेंदबाज़ी कर रहे हो। उन्होंने मुझे विकेट के पीछे से बताया कि हमें रन नहीं देने क्योंकि इससे टी20 क्रिकेट में प्रेशर बढ़ता है।'

22 साल के गेंदबाज़ ने आगे कहा, 'मैं दूसरे मुकाबले में थोड़ा देरी से गेंदबाज़ी करने आया था क्योंकि हमारे पास ज्यादा रन नहीं थे और धोनी भाई गेंदबाज़ों को घुमा रहे थे। मुझे पहली ही गेंद पर छक्का पड़ा। जिसके बाद उन्होंने मुझसे अपनी लेंथ पीछे खिंचने को कहा ताकि बल्लेबाज़ों को बड़ी बॉउंड्री की तरफ शॉट खेलना पड़ा। तब मैं सफल रहा।'

उन्होंने आगे कहा, 'हेटमायर में मुझे बाउंड्री मारी और एक बार फिर माही भाई ने मुझे बड़ी साइड को यूज करने का इशारा किया। मैंने बल्लेबाज़ के पैरों पर टॉप स्पिन की और उन्होंने मिस हिट किया जिसके बाद मुझे डीप मिड-विकेट पर सफलता मिली।' प्रशांत सोलंकी की बातों से साफ है कि महेंद्र सिंह धोनी अपने गेंदबाज़ों को मैदान की बड़ी बाउंड्री का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं ताकि बल्लेबाज़ गलती करे तो उसे पवेलियन का रास्ता पकड़ना पड़े।

Also Read: स्कोरकार्ड

गौरतलब है कि प्रशांत सोलंकी ने सीज़न में 2 मुकाबलों में 2 विकेट ही हासिल किए और दोनों ही सफलता सोलंकी को राजस्थान के खिलाफ ही मिली। आरआर के खिलाफ सीएसके के स्पिनर ने सिर्फ 20 रन ही खर्चे थे।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now