X close
X close

धोनी ने हैरतअंगेज कैच पकड़कर रचा इतिहास, IPL में बने नंबर 1 विकेटकीपर, देखें Video

By Saurabh Sharma
Oct 08, 2020 • 08:23 AM

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने बुधवार को शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ मध्य के ओवरो में शानदार वापसी करते हुए उसे 10 रनों से हरा दिया।

चेन्नई भले ही यह मुकाबला हार गई लेकिन कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni Record) ने केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का एक खास रिकॉर्ड तोड़ दिया। धोनी ने इस मैच के दौरान आईपीएल में बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा कैच (Most Catches as Wicket keeper in IPL) पकड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

Also Read: IPL 2020: केकेआर की जीत के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने बताया,सुनील नारायण को ओपनिंग से क्यों हटाया

धोनी ने इस मैच में कुल चार कैच लपके, जिसमें शुभमन गिल, इयोन मार्गन, आंद्रे रसेल और शिवम मावी का कैच लपका। 20वें ओवर में ड्वेन ब्रावो की गेंद पर मावी का हैरतअंगेज कैच पकड़कर धोनी आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले विकेटकीपर बन गए।

धोनी के अब आईपीएल में 104 कैच हो गए हैं। इस मामले में उन्होंने कार्तिक को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 103 कैच पकड़े हैं।

राहुल त्रिपाठी (81) के शानदार अर्धशतक के दम पर कोलकाता ने 20 ओवरों में 167 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाया। इसके जवाब में एक समय जीत की तरफ बढ़ रही चेन्नई की बल्लेबाजी बीच के ओवरों में लड़खड़ा गई और निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना सकी।