क्यों एमएस धोनी हुए टॉप ग्रेड से बाहर? जानिए खास वजह
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

क्यों एमएस धोनी हुए टॉप ग्रेड से बाहर? जानिए खास वजह

by Vishal Bhagat Mar 08, 2018 • 16:21 PM

8 मार्च, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। बीसीसीआई ने केंद्रीय अनुबंध की नई सूची जारी की जिसमें ग्रेड ए + वर्ग की नई शुरूआत की। इस नए ग्रेड में बीसीसीआई ने 5 खिलाड़ियों को शामिल किया जिसे 7 करोड़ रूपये मिलेगें।

सबसे चौंकाने वाली बात ये रही कि धोनी को ग्रेड ए की श्रेणी में रखा गया है। यानि धोनी को 5 करोड़ रूपये मिलेगें। बीसीसीआई ने धोनी को ग्रेड ए + की श्रेणी में नहीं रखा जिसके बाद ये सवाल खड़े होनें लगे कि धोनी जैसे महान खिलाड़ी के साथ बीसीसीआई ने किस अधार पर ऐसा किया। 

जबकि इस श्रेणी में रोहित शर्मा और बुमराह जैसे खिलाड़ी भी शामिल है।

खबरों की मानें तो धोनी ने खुद ही बीसीसीआई ने इस बारे में बात करी थी कि उन्हें ए श्रेणी में ही रखा जाए। आपको बता दें कि कुछ समय पहले धोनी, रवि शास्त्री और कोहली ने सैलरी को लेकर बीसीसीआई के साथ मीटिंग की थी जहां इस ए प्लस के नए श्रेणी को लाने का प्रस्ताव रखा गया था। 

जिसके अधार पर ही बीसीसीआई ने ऐसा फैसला किया है। इसके अलावा बीसीसीआई ने ए + श्रेणी में उन खिलाड़ियों को ही रखा है जो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेंट में खेलेगें।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

खबरों की मानें तो धोनी ने खुद ही अपनी ग्रेडिंग बीसीसीआई से कहकर कम कराई है। अभी कुछ समय पहले राहुल द्रविड़ ने भी बीसीसीआई के द्वारा मिले 50 लाख के ईनाम की राशी को कम कराया था।

ऐसे में धोनी ने राहुल द्रविड़ के नक्शे कदम पर चलकर एक महान काम को अंजाम दे दिया है।