X close
X close
Indibet

'आप नहीं चाहते कोई सोचे कि आप सिर्फ टॉस के लिए कप्तान थे' जडेजा के कप्तानी छोड़ने पर धोनी ने तोड़ी चुप्पी

IPL 2022: आईपीएल में एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी कर रहे है, जिसके बाद उन्होंने खुलासा किया है कि आखिर क्यों टूर्नामेंट के बीच में रविंद्र जडेजा ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया।

By Nishant Rawat May 02, 2022 • 14:07 PM View: 974

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स की कमान एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी ने संभाल ली है। धोनी की कप्तानी में सीएसके की टीम ने रविवार (1 मई) को केन विलियमसन की सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर टूर्नामेंट की तीसरी जीत दर्ज की। लेकिन इन सब के बीच फैंस के मन में यह सवाल था कि आखिर टूर्नामेंट के बीच में रविंद्र जडेजा ने कप्तानी छोड़ने का फैसला क्यों किया। अब इस सवाल का जवाब खूद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दिया है।

महेंद्र सिंह धोनी ने मैच के बाद प्रेंजेटेशन सेरेमनी में बातचीत करते हुए कहा,'मुझे लगता है रविंद्र जडेजा को पिछले सीज़न से ही पता था कि उन्हें इस सीज़न कप्तानी करने का मौका मिल सकता है। मैंने शुरुआती दो मुकाबलों में उनका काम देखा और चीज़ों में दखल दिया, लेकिन उसके बाद मैंने उन्हें कमान संभलाने दी। सीज़न के अंत में आप ये नहीं चाहते कि कोई यह सोचे कि आप सिर्फ टॉस के लिए कप्तान थे।'

Trending


एमएस धोनी ने जडेजा पर बातचीत करते हुए आगे कहा, 'जब आप कप्तान बनते हैं, तब जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं। लेकिन यह सारे टास्क उनके प्रदर्शन पर फर्क डाल रहे थे।' उन्होंने कहा, 'कप्तान के तौर पर आपको मुश्किल और अहम फैसले लेने होंगे। आपको अपने फैसलों की जिम्मेदारी भी उठानी होगी।हमें बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग करने वाला जड्डू पसंद है। हम अपना बेहतरीन फील्डिग खो रहे थे। हम डीप मीड विकेट की तरफ फील्डिंग को लेकर संघर्ष कर रहे थे हमने 17-18 कैच छोड़ी है जो कि चिंता की बात है।'

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

बता दें कि रविंद्र जडेजा की कप्तान में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 में 8 मुकाबले खेले थे, जिनमें से सीएसके की टीम सिर्फ 2 मैचों में ही जीत दर्ज कर सकी। हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि रविंद्र जडेजा का कप्तानी करियर खत्म हो चुका है। इस बात की पूरी संभावना है कि धोनी के बाद एक बार फिर रविंद्र जडेजा ही सीएसके की लीडरशीप करते नज़र आए।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now