Advertisement
Advertisement
Advertisement

'इस दबाव में अगर धोनी होता तो वो टीम इंडिया को मैच जितवा देता'

इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हारकर टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो चुकी है। टीम इंडिया को मिली इस हार के बाद फैंस को पूर्व भारतीय कप्तान धोनी की याद आ गई है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 10, 2022 • 17:23 PM
Cricket Image for Ms Dhoni Trends After England Defeat India In Semifinal
Cricket Image for Ms Dhoni Trends After England Defeat India In Semifinal (MS Dhoni)
Advertisement

इंग्लैंड ने टीम इंडिया को कभी ना भरने वाले जख्म दे दिए हैं। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जिस तरह से भारतीय गेंदबाजों की कुटाई की वो मंजर काफी हैरान-परेशान कर देने वाला था। 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 16 ओवर में ही रनचेज कर गई। इंग्लैंड को मिली इस जीत के बाद फैंस को पूर्व भारतीय कप्तान एम एस धोनी की याद आ गई है।

धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को हराया था। ये वो मैच था जिसमें टीम इंडिया की हार तय थी ये धोनी की ही कप्तानी थी जो इंग्लैंड के जबड़ों से टीम इंडिया ने जीत छीन ली। 20 ओवर में इंग्लैंड को उनके ही घर में 130 रन चाहिए थे और लगभग-लगभग रवि बोपारा और इयोन मॉर्गन ने मैच खत्म ही कर दिया था।

Trending


लेकिन, धोनी ठहरे धोनी। भारत ने ना केवल उस मैच को जीता बल्कि इतिहास भी रच दिया। अब फैंस इसी चीज को याद कर रहे हैं। पाकिस्तान के फेमस कॉमेडियन मोमिन शाकिब से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो कह रहे हैं, 'इस प्रैसर में अगर धोनी होता तो वो टीम इंडिया को मैच जितवा देता।' वहीं अन्यू यूजर्स भी कमेंट के माध्यम से धोनी को याद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 3 बड़े कारण आखिर सेमीफाइनल में क्यों हारी टीम इंडिया

वहीं अगर मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए थे। हार्दिक पांड्या ने सर्वाधिक 63 रनों की पारी खेली। विराट कोहली ने भी 50 गेंदों पर 40 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम ने जोस बटलर और एलेक्स हेल्स के शानदार अर्धशतक के दमपर टीम इंडिया को हरा दिया। 13 नवंबर को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाएगा।


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS MS Dhoni