Advertisement
Advertisement
Advertisement

'मेरे माता-पिता मुझे बुलाते रहे, लेकिन मैं नौ साल से घर नहीं गया'

Kumar Kartikeya: मुंबई इंडियंस के नए मेंबर कुमार कार्तिकेय अपने क्रिकेट के जुनून के कारण पिछले नौ सालों से अपने घर नहीं लौटे हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat May 01, 2022 • 13:09 PM
Cricket Image for 'मेरे माता-पिता मुझे बुलाते रहे, लेकिन मैं नौ साल से घर नहीं गया'
Cricket Image for 'मेरे माता-पिता मुझे बुलाते रहे, लेकिन मैं नौ साल से घर नहीं गया' (Image Source: Google)
Advertisement

Kumar Kartikeya: आईपीएल 2022 में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने आखिरकार इस सीज़न की पहली जीत दर्ज कर ही ली है। मुंबई इंडियंस ने अपने 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को हराकर लगातार आठ हार का सिलसिला खत्म किया। MI की इस जीत में हिस्सेदारी करने वाला एक ऐसा भी नाम शामिल है जिसे फैंस ज्यादा जानते नहीं और आज हम आपको उन्हीं के बारे में बताने वाले हैं।

जी हां, हम बात कर रहे मुंबई इंडियंस के फिरकी गेंदबाज कुमार कार्तिकेय की। सितारों से सजी राजस्थान रॉयल्स की टीम के खिलाफ कार्तिकेय ने अपने कोटे के चार ओवरों में महज़ 19 रन खर्चते हुए एक सफलता हासिल की। इस गेंदबाज़ ने मैच के अहम मौके पर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को टिम डेविड के हाथों कैच पकड़वाकर पवेलियन का रास्ता दिखाया, जिसके बाद इस मैच में मुंबई इंडियंस काफी बेहतर पॉजिशन में आई। 

Trending


बता दें कि उत्तर प्रदेश के कुमार कार्तिकेय की जर्नरी बिल्कुल भी आसान नहीं रही है। इस बाएं हाथ के स्पिनर ने क्रिकेट में करियर बनाने के लिए चार राज्यों में कोशिश की। गौरतलब है कि इस खिलाड़ी की क्रिकेट के प्रति लगन इतनी पक्की थी कि उन्होंने नौ साल तक अपने घर का रूख भी नहीं किया और इसी बीच लगातार ही अपने सपनो को पूरा करने के लिए संघर्ष करते रहे। 

कुमार कार्तिकेय ने खुद इस बात का खुलासा करते हुए कहा, 'मैं नौ साल से घर नहीं गया हूं। मैंने फैसला किया था कि मैं जब कुछ बना जाऊंगा तभी घर वापस जाऊंगा। मेरे मम्मी-पापा बार-बार मुझे बुलाते थे, लेकिन मैं प्रतिबद्ध था। अब मैं आईपीएल के बाद अपने घर जाऊंगा।'

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

गौरतलब है कि कुमार कार्तिकेय आईपीएल 2022 के शुरूआत से ही मुंबई इंडियंस का हिस्सा नहीं थे, बल्कि उन्हें चोटिल खिलाड़ी मोहम्मद अर्शद खान की जगह टीम में शामिल किया गया था। बता दें कि आईपीएल में 25 साल के कार्तिकेय का आगाज़ शानदार रहा है, ऐसे में मुंबई इंडियंस के फैंस यही चाहेंगे कि वह आगे भी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए टीम को ज्यादा से ज्यादा मैच जीतवाने में अहम भूमिका निभाए। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement