X close
X close

IPL 2020: मुंबई इंडियंस vs किंग्स इलेवन पंजाब , MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स,संभावित XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Sep 30, 2020 • 15:47 PM

आईपीएल 2020, मुंबई इंडियंस बनाम किंग्स इलेवन पंजाब : मैच डिटेल्स

  • दिनांक - 1 अक्टूबर , 2020 
  • समय - शाम 7 :30 बजे IST 
  • स्थान - शेख जायेद स्टेडियम , अबू धाबी 


मुंबई इंडियंस बनाम किंग्स इलेवन पंजाब मैच प्रीव्यू :

Also Read: IPL 2020: दिल्ली की हार से राजस्थान रॉयल्स को पॉइट्स टेबल में हुआ फायदा,देखें ऑरेंज-पर्पल कैप की लिस्ट 

रोहित शर्मा की कप्तानी  वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने इस आईपीएल सीजन में अभी 3 मैच खेले है जिसमें उन्हें सिर्फ एक ही मैच में जीत मिली है और दो में हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी तरफ पंजाब की टीम की भी स्थिति मुंबई इंडियंस की तरह  है। केएल राहुल की टीम ने भी इस सीजन में अभी तक ३ मैच खेले है जिसमें उन्हें एक में जीत तो वहीं  दो में हार मिली है। 

मुंबई इंडियंस -

मुंबई के बल्लेबाजों ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हुए मैच में जमकर रन बनाएं थे। मुंबई के तरफ से खेलने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने 99 रनों की पारी खेली थी तो वहीं पोलार्ड ने 24 गेंदों में 60 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। कप्तान रोहित शर्मा ने केकेआर के खिलाफ 80 रन बनाएं थे। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का बल्ला भी खामोश रहा है। ऐसे में अब इनका अगले मैच में चलना बहुत ही जरुरी है। 

मुंबई की गेंदबाजी की बात करे तो जसप्रीत बुमराह टीम के तेज गेंदबाजी के अगुवा है। जेम्स पैटिंसन और ट्रेंट बोल्ट भी बुमराह का अच्छा साथ दे रहे है। बुमराह ने आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में सुपर ओवर में भी काफी बेहतरीन गेंदबाजी की थी। स्पिन डेपार्टमेंट में मुंबई के पास राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या के अलावा कोई बड़ा नाम नहीं है। 


किंग्स इलेवन पंजाब

पंजाब के कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने अपने टीम के लिए हर मैच में शानदार तरीके से बल्लेबाजी की है। राहुल ने आरसीबी के खिलाफ 132 रनों की पारी खेली थी तो वहीं मयंक अग्रवाल ने राजस्थन रॉयल्स के खिलाफ हुए मैच में शतक जमाया था। इन दोनों के अलावा मैक्सवेल और निकोलस पूरन भी अंतिम के ओवरों में बड़े शॉट खेलने में माहिर है। 
किंग्स इलेवन पंजाब की गेंदबाजी की बात करे तो टीम में तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी और शेल्डन कोटरेल मौजूद है। हालांकि कोटरेल पिछले मैच में काफी महंगे साबित हुए थे और राजस्थान के बल्लेबाज राहुल तेवतिया ने इनके एक ओवर में पांच छक्के जमाएं थे। स्पिन गेंदबाजों की बात करे तो युवा रवि बिश्नोई और मुरुगन अश्विन ने हर मैच में पंजाब के लिए काफी किफायती गेंदबाजी की है। 

HEAD TO  HEAD 

टीम न्यूज -

मुंबई इंडियंस - बाएं हाथ के बल्लेबाज सौरभ तिवारी पिछले मैच में फिट नहीं थे और टीम में अन्य किसी भी खिलाड़ी को फिटनेस की समस्या नहीं है। 

किंग्स इलेवन पंजाब - टीम में भले वैसे किसी भी खिलाड़ी को लेकर चोट की समस्या नहीं है लेकिन मुंबई के खिलाफ इस मैच में पंजाब की टीम कुछ बदलाव के साथ मैदान पर उतरेगी। 


मौसम का हाल - मैच के दिन वहां का तापमान 35 डिग्री के आसपास रहेगा लेकिन दूसरी पारी में ओस पड़ने की संभावना है। 

पिच रिपोर्ट - दुबई की यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों को बराबर मदद करती है और पहले बल्लेबाजी करते हुए यहां कोई भी टीम 165-170 का स्कोर बनाना चाहेगी। 

संभावित प्लेइंग इलेवन:

मुंबई इंडियंस - क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर) / क्रिस लिन, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, जेम्स पैटिनसन/नाथन कूल्टर-नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह

किंग्स इलेवन पंजाब - मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल (कप्तान व विकेटकीपर), निकोलस पूरन / क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, करुण नायर, जेम्स नीशम, सरफराज खान / दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई

मुंबई इंडियंस बनाम किंग्स इलेवन पंजाब फैंटेसी इलेवन:

विकेटकीपर - ईशान किशन, केएल राहुल (उपकप्तान)

बल्लेबाज - रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, मयंक अग्रवाल

ऑलराउंडर्स - किरोन पोलार्ड, जिमी नीशम

गेंदबाज - ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई