X close
X close
Indibet

मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर , पहला मैच -Blitzpools Prediction, फैंटेसी इलेवन टिप्स, संभावित प्लेइंग XI

Shubham Shah
By Shubham Shah
April 09, 2021 • 15:15 PM View: 1083

आईपीएल 2021 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस का सामना विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ होगा। यह मुकाबला चेन्नई के मैदान पर खेला जाएगा।

मुंबई इंडियंस बनाम आरसीबी, पहला मैच – Match Details

Trending


  • दिनांक – 9 अप्रैल, 2021
  • समय – शाम 7:30 बजे 
  • स्थान – एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई

मुंबई इंडियंस बनाम आरसीबी पहला मैच प्रिव्यू –

मुंबई इंडियंस की टीम की बल्लेबाजी क्रम बेहद मजबूत है और पिछले साल क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन के बल्ले ने टॉप ऑर्डर में कमाल किया था। नीचले क्रम में किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या और क्रुनाल पांड्या के रूप में ताकतवर खिलाड़ी है जो अपने दम पर कभी भी मैच का पासा पलट सकते हैं। कप्तान रोहित का बल्ला भले ही शुरूआत के कुछ मैचों में खामोश रहता है लेकिन टूर्नामेंट के अहम मैचों में वो भी फॉर्म में आ जाते हैं।

टीम की तेज गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के आसपास घूमती है और दोनों अपने काम में बहुत माहिर है। इसके अलावा उन्हें नाथन कुल्टर नाइल का भी साथ मिलेगा जो टीम के लिए बीच के ओवरों में किफाइती गेंदबाजी कर सकते हैं। स्पिन विभाग में टीम के पास राहुल चाहर और अनुभवी पियुष चावला के रूप में दो अनुभवी स्पिनर है।

आरसीबी की टीम की बात करें तो कप्तान विराट कोहली ने पहले ही कह दिया है कि वो इस सीजन ओपनिंग करेंगे। टीम में इस साल ग्लेन मैक्सवेल के जुड़ने से और मजबूती मिलेगी। नीचले क्रम में एबी डी विलियर्स के होने से रन बढ़ाने की गति को और रफ्तार मिलेगी। साथ में रजत पटीदार और देवदत्त पडिक्कल के रूप में बेहतरीन अनकैप्ड इंडियन है जो आरसीबी के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं। डेनियल क्रिस्चयन के होने से कहीं ना कहीं आरसीबी की बल्लेबाजी में और भी गहराई दिखती है।

आरसीबी की गेंदबाजी की बात करें तो टीम में तेज गेंदबाज के रूप में नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज है। इसके अलावा आरसीबी के पास इस बार काइल जैमिसन हैं जो टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। इन दोनों को टीम के दो मुख्य स्पिनर युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर का अच्छा साथ मिलेगा।

मुंबई बनाम आरसीबी , Head To Head:

  • कुल मैच – 27
  • मुंबई इंडियंस – 17
  • आरसीबी – 9
  • टाई – 1

मुंबई बनाम आरसीबी, पहला मैच – टीम न्यूज

मुंबई इंडियंस – टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज क्वींटन डी कॉक आइसोलेशन में रहने के कारण सीजन के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

आरसीबी – डेनियल सैम्स को कोरोना हो गया है जिसके कारण वो पहले मैच में टीम के प्लेइंग इलेवन में उपलब्ध नहीं रहेंगे।

मुंबई बनाम आरसीबी, पहला मैच – पिच रिपोर्ट

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के मैदान पर खेला जाएगा और यहां कि पिच स्पिनरों के लिए बेहद मददगार होती है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी कहीं ना कहीं मुश्किल होगी।

मुंबई बनाम आरसीबी पहला मैच संभावित प्लेइंग इलेवन:

मुंबई इंडियंस - रोहित शर्मा(कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, जेम्स नीशम / क्रिस लिन, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बाउल्ट, जसप्रित बुमराह

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - विराट कोहली(कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार / देवदत्त पडिक्कल, काइल जैमीसन, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

मुंबई इंडियंस बनाम आरसीबी, पहला मैच Blitzpools Fantasy XI:

  • विकेटकीपर - ए डिविलियर्स, ईशान किशन किशन(विकेटकीपर)
  • बल्लेबाज - वी कोहली, आर शर्मा, एस यादव (कप्तान)
  • ऑलराउंडर- हार्दिक पंड्या, डी क्रिश्चियन, के पांड्या
  • गेंदबाज - जे बुमराह, एम सिराज, के जैमीसन


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools